उत्तराखंड : ठगों के जाल में फंसा मेजर, खाते से उड़ा लिए इतने लाख

देहरादून: साइबर ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन साइबर ठगी के कई मामले सामने आ रहे हैं। लगातार मामले सामने आने के बाद भी लोग ठगों के झांसे में फंस रहे हैं। ऐसे ही एक मामले देहरादून में सामने आया है। यहां ट्रेन का टिकट कन्फर्म करने के नाम पर साइबर ठगों ने सेना के मेजर से डेढ़ लाख रुपये ठग लिए।

इस मामले में कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कैंट कोतवाली के इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी ने बताया कि आइएमए में तैनात मेजर अनुज यादव को निजी कार्य से कहीं जाना था। इसके लिए उन्होंने ट्रेन में टिकट आरक्षित कराया। हालांकि, उस समय आरक्षण कन्फर्म नहीं हुआ। इसके बाद तीन जुलाई को आरक्षण की स्थिति जानने के लिए उन्होंने इंटरनेट पर रेलवे का फोन नंबर सर्च कर उस पर फोन किया।

फोन उठाने वाले व्यक्ति ने उन्हें आरक्षण कन्फर्म करने का झांसा देकर एक अन्य व्यक्ति का फोन नंबर दिया। मेजर ने उस नंबर पर फोन किया तो रेलवे का एप डाउनलोड करने के लिए कहा गया। इसके लिए उस शख्स ने एक लिंक भेजा। मेजर ने जैसे ही लिंक खोला, उनके खाते से डेढ़ लाख रुपये निकल गए। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here