उत्तराखंड : भाजपा में खजानदास तो कांग्रेस में ये प्रत्याशी खर्च में सबसे अव्वल, पढ़िए खबर

देहरादून : विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों का प्रचार प्रसार जोरों पर है। आज प्रियंका गांधी हुंकार भर गईं और घोषणा पत्र जारी कर महिला वोटरों को लुभा गए। इसी के साथ आज कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। बात करें भाजपा की तो पीएम मोदी से लेकर शाह-नड्डा समेत कई दिग्गज उत्तराखंड आकर वोट की अपील करेंगे।

वहीं अगर बात की जाए प्रत्याशियों की तो वो भी डोर टू डोर जाकर प्रचार कर रहे हैं और जनता से वोट मांग रहे हैं लेकिन बता दें कि प्रचार प्रसार के दौरान खर्च होने वाले पैसों का ब्यौरा भी उनको देना होगा। वहीं भाजपा प्रत्याशी और कांग्रेस प्रत्याशियों ने जो ब्योरा पेश किया है उससे साफ है कि प्रत्याशी दिल खोल कर खर्च कर रहे हैं।

आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग के सामने प्रत्याशियों ने जो खर्च का जो ब्योरा पेश किया है, उसके अनुसार राजपुर रोड विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी खजानदास खर्च के मामले में अब तक सबसे आगे हैं।वहीं कैंट विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सूर्यकांत धस्माना अन्य प्रत्याशियों पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। खजानदास अब तक अपनी विधानसभा में 2.39 लाख रुपये से ज्यादा खर्च कर चुके हैं, जबकि कैंट सीट से कांग्रेस के सूर्यकांत धस्माना 9 लाख से अधिक खर्च कर चुके हैं। कैंट सीट से एक प्रत्याशी ने खर्च का ब्योरा पेश नहीं किया, जिसे नोटिस भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here