5वीं की छात्रा तुलसी से इस शख्स ने खरीदे 1.20 लाख रुपये में 12 आम, ये कमी हुई पूरी

सोशल मीडिया पर एक बच्ची और बिके लाखों के आम की कहानी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। मामला जमशेदपुर का है जहां एक व्यक्ति ने सड़क किनारे आम बेच रही बच्ची से 1.20 लाख रुपये के आम खरीदे वो भी 12 आम। जी हां व्यक्ति ने 12 आम के लिए 1.20 लाख रुपये दिए हैं यानी की एक आम 10 हजार रुपये में बेचा गया है जो कि सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोरे हैं। वहीं बच्ची के 12 आम बेचने से किसमत कुछ हद तक बदली है। इन 12 आमों ने उसकी सबसे बड़ी कमी को पूरा कर दिया है।

आपको बता दें कि सड़क किनारे 1.20 लाख रुपये में आम बेचने वाली लड़की जमशेदपुर निवासी 12 साल की तुलसी कुमारी है। उसके 12 आम के लिए 1.20 लाख रुपये चुकाए हैं मुंबई की कंपनी वैल्युएबल एडुटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने। कंपनी ने तुलसी कुमारी से मात्र एक दर्जन आम 1.20 लाख रुपये में खरीदे हैं। ताकि सड़क किनारे आम बेचने वाली वो गरीब लड़की फिर अपनी पढ़ाई शुरू कर सके। कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए तुलसी को एक स्मार्ट मोबाइल फोन की आवश्यकता थी।

जानकारी मिली है कि तुलसी जमशेदपुर के स्ट्रैट माइल रोड के आउट हाउस में माता-पिता के साथ रहती है। तुलसी 5वीं कक्षा की छात्रा  है जो लॉकडाउन के कारण माता पिता के साथ आम बेच रही थी। तुलसी ने बताया कि वह 5000 रुपये कमाना चाहती थी, ताकि वह एक मोबाइल फोन खरीद सके और अपनी ऑनलाइन पढ़ाई फिर से शुरू कर सके। लेकिन फोन ना होने के कारण उसकी पढ़ाई रुक गई थी। ये बच्ची की पीड़ा सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई और उस व्यक्ति तक जा पहुंची जिसने बच्ची से 1.20 लाख रुपये के 12 आम खरीदे।

मुंबई स्थित वैल्यूएबल एडुटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अमेया हेटे को सोशल मीडिया के जरिये इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने 10,000 रुपये प्रति आम के हिसाब से लड़की से 12 आम 1,20,000 रुपये में खरीद लिये। उन्होंने पूरी राशि तुलसी के पिता के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जिसके बाद अब तुलसी को पढ़ाई में दिक्कत नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here