एक ही विधानसभा से 5 लोगों ने ठोकी दावेदारी, ग्रामीण बोले-नेता ऐसा न हो जो जीतकर….

पौड़ी : उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में भी अब चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। सभी राजनैतिक पार्टिया अब पूरी तैयारी कर खुल कर मैदान में आ चुकी है। फिलहाल तो सभी लोग अपने अपने कार्यों को बड़ा चढ़ा कर बताकर टिकट की दावेदारी पेश कर रहे हैं.

ऐसा ही एक अजीब सा नजारा पौड़ी जनपद में चौबट्टाखाल विधानसभा में देखने को मिला, जहां पर पहले कोंग्रेस के सिर्फ दो ही प्रत्याक्षी चुनावी मैदान में प्रचार-प्रसार के साथ अपनी टिकट की दावेदारी पेश रहे थे लेकिन अब अचानक से इनकी संख्या में बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि कांग्रेस से अब दो नहीं बल्कि पांच दावेदारों ने अपने अलग अलग गुट तैयार कर लिया है।

एक और खास बात इनमे देखने को मिल रही है कि सभी लोग इस समय सिर्फ अपने को टिकट का प्रबल दावेदार मानते हुए एक दूसरे की कटाक्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। अब इससे स्थानीय जनता में किस प्रकार का सन्देश जाएगा और जनता किसे वोट देकर जिताती है ये आने वाले समय में ही पता चलेगा। और देखने वाली बात ये है कि कांग्रेस हाईकमान किसे टिकट देता है और किसे निराशा हाथ लगती है।

चुनाव में थोड़ा समस जरुर है लेकिन दावेदार अपने को मजबूत करने के लिए अपने कार्यों का जनता के सामने बखान करने लगे हैं और साथ ही पार्टी की उपलब्धियां गिनाने लगे हैं। पौड़ी में इन पांच दावेदारों के प्रति जनता की पहली पसंद कौन है? किस को जनता सबसे ज्यादा अपने विधायक के रूप में देखना चाहती है? ये आने वाले समय में ही पता चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here