टिहरी गढ़वाल : कंधे पर बंदूक टांगे चला शराब तस्करी करने, पुलिस ने किया गिरफ्तार

टिहरी : थाना कैम्पटी पुलिस ने कंधे पर अवैध बंदूक लटकाकर कच्ची शराब बेचने निकले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिसके खिलाफ आबकारी अधिनियम सहित आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक थाना कैम्पटी क्षेत्र में एक व्यक्ति कंधे पर अवैध बंदूक लटकाकर कच्ची शराब बेचने के लिये जा रहा था। जिसको पुलिस ने पाब रोड़, ज्यूणधार से अवैध बंदूक व कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ थाना कैम्पटी में आबकारी अधिनियम व आयुध अधिनियम की विभिन्न सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। पुलिस टीम में नैनबाग चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक हाकम सिंह चौहान, कॉन्स्टेबल हृदस सिंह नेगी, कॉन्स्टेबल मीना तोमर शामिल रहे।

पुलिस के मुताबिक आरोपित नेपाली मूल का है और करीब 35-40 साल से थाना कैम्पटी अंतर्गत नैनबाग क्षेत्र में छद्म नाम से रह रहा था। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह उच्च जाति का है, जबकि जिस महिला के साथ उसके प्रेम-प्रसंग थे वह निम्न जाति की थी। जिस कारण उसने भी अपना नाम निम्न जाति के अनुसार ही बदल लिया और तभी से छद्म नाम से रह रहा है। पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान देवी दास उर्फ छद्म पुत्र स्व शिव दास, हाल पता- ग्राम पाब, थाना कैम्पटी, टिहरी गढवाल बताई। जबकि वास्तविक नाम- देवी बोहरा पुत्र रिवले बोहरा, मूल निवास- देमाणु अंचल, महाकाली, जिला बैतड़ी, नेपाल है।

पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह अपने परिवार के भरण-पौषण के लिये कच्ची शराब निकालता है। शराब के साथ ही ज्यादा मुनाफा कमाने के लिये उसने जंगली जानवरों का शिकार कर मांस बेचने का काम शुरु करने के लिये यह बन्दूक करीब 5-6 साल पहले खरीदी थी। तब से ही उसने सभी को उक्त बन्दूक के लाईसेन्सी होने की बात बता रखी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here