आज से IPL की धूम, पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच

आज से आईपीएल मैच शुरु हो रहे हैं। आईपीएल 10 टीम के साथ स्वदेश में अपना रंग बिखेरने के लिये तैयार है जिसका पहला मैच आज 26 मार्च को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और पिछले साल के उप विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। ये 2011 के बाद यह पहला मौका होगा जब विश्व क्रिकेट में सबसे प्रतिष्ठित टी20 ट्रॉफी के लिए 10 टीम आपस में भिड़ेंगी। इस बार लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटन्स के रूप में दो नयी टीम आईपीएल में खेलेंगी।

आपको बता दें कि 2 नई टीम के जुड़ने से कुल मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो गयी है जिससे यह टूर्नामेंट दो महीने से भी अधिक समय तक चलेगा। सभी टीम हालांकि लीग चरण में 14 मैच ही खेलेंगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड को 2021 में कड़ा सबक मिला था जब उसे कोरोना के कारण बीच में टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा और बाद में उसे यूएई में पूरा करना पड़ा था। इसको ध्यान में रखते हुए इस समय लीग चरण के मैच मुंबई और पुणे के तीन स्थानों पर आयोजित किये जाएंगे ताकि हवाई यात्रा करने की जरूरत नहीं पड़े। पिच क्यूरेटर के लिये दो महीने तक पिचों को जीवंत बनाये रखना चुनौती होगी लेकिन टूर्नामेंट में बड़े स्कोर बनने की पूरी संभावना है।

कब और कहां देखें पहला मैच

आज आईपीएल 2022 का आगाज उन दो टीमों की भिड़ंत से होगा जो पिछली बार फाइनल में भी आमने-सामने थीं। कोलकाता नाइट राइडर्स और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स। मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला आप भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे से लाइव देख सकेंगे। इसे आप स्टार स्पोर्ट्स के तमाम चैनलों के अलावा हॉटस्टार ऐप पर भी देख सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here