फिर टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में आए 40 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले, इनकी छुट्टियां रद्द

देश में एक बाऱ फिर से कोरोना का कहर बरपना शुरु हो गया है। इसी महीने पिछले साल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 22 मार्च को लॉकडाउन लागू किया गया था वहीं एक बार फिर से उसी महीने में महाराष्ट्र समेत गुजरात, केरल, पंजाब, एम, कर्नाटक में स्थिति गंभीर हो गई है। वहीं रिकवरी रेट में भी गिरावट देखने को मिली है।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में करीब 40, 000 नए मामले सामने आए हैं। देश का सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है जहां 24 घंटे में 25 हजार 833 मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना महामारी के आने के बाद से अब तक का यह एक राज्य में सबसे बड़ा आंकड़ा है। देश में कुल अब तक 3,93,39,817 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है। गुजरात में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने आठ बडे़ शहरों में 10 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय में परीक्षाएं भी रद कर बंद कर दिए  हैं।

बता दें कि दिल्ली 71 दिन बाद कोरोना के नए मामले 600 के पार पहुंच गए। हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार भारत में अब तक ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील वैरिएंट के 400 केस मिल चुके हैं। इनमें से 158 पिछले 2 हफ्तों में सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने 5 अप्रैल तक के लिए सभी डॉक्टरों, हेल्थ केयर वर्कर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। देश में सबसे ज्यादा कहक महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, केरल,कर्नाटक, पंजाब, तमिलनाडू, मध्य प्रेदश, हरियाणा सहित कई राज्यों में फैल रहा है जिससे एक बार फिर से लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here