PM मोदी के दौरे को लेकर दून पुलिस ने कसी कमर, इतने घंटे पहले ड्यूटी स्थल पर पहुंचना होगा

देहरादून : पीएम मोदी कल यानी की 7 अक्टूबर को ऋषिकेश एम्स के दौरे पर है। पीएम को दौरे को लेकर दून पुलिस ने कमर कस दी है। सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसी को देखते हुए दून एसएसपी ने एम्स अस्पताल परिसर में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की ब्रीफिंग की। एसएसपी ने सभी को सतर्क और सजग रहने के निर्देश दिए। इसी के साथ सभी को निर्धारित समय से 3 घंटा पहले ड्यूटी स्थल पर पहुंचने के निर्देश भी दिए।

इतने घंचे पहले ड्यूटी स्थल पर पहुंचने के निर्देश

एसएसपी और डीएम ने ब्रीफिंग के दौरान पीएम कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा-प्रबंधों की समीक्षा की गई। साथ ही सभी अधिकारी और कर्मचारियों को सजग और सतर्क रहने के निर्देश दिए गए। ब्रीफिंग के दौरान पुलिस महानिरीक्षक वी मुरुगेशन, पुलिस महानिरीक्षक अभिसूचना और दून एसएसपी ने ड्यूटी में लगने वाले पुलिस बल को निर्देशित किया कि वो वीवीआइपी ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से 3 घंटे पहले अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचे और ड्यूटी स्थल के साथ ही उसके आस पास के स्थान को जांच लें। किसी भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तुरंत उच्चाधिकारियों को दी जाए।

सिर्फ अधिकृत व्यक्तियों को ही अंदर आने देने के निर्देश

दून एसएसपी ने निर्देश दिए कि सिर्फ अधिकृत व्यक्तियों और उनके वाहनों को ही अंदर जाने की अनुमति दी जाए। वीवीआइपी से मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा की दृष्टि से कड़ी नजर रखी जाए और पूर्व में नामित व्यक्तियों को ही एंटी सबोटाज चेकिंग के बाद अंदर जाने की अनुमति दी जाए। साथ ही ड्यूटी पर लगने वाले सभी कर्मियों को निर्देशित किया कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का बिल्कुल इस्तेमाल न किया जाए और न ही बिना बताए ड्यूटी प्वाइंट को छोड़ें। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सादी वर्दी में भी रहेगी पुलिस

सभी नोडल पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने साथ वर्दी और सादे में लगने वाले सभी पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों की पहचान कर उनके ड्यूटी कार्ड चेक कर ही उन्हें ड्यूटी के संबंध में ब्रीफ करें और इस बात को सुनिश्चित कर लें कि ड्यूटी में नियुक्त अधिकारी, कर्मचारी अपने ड्यूटी स्थल को छोड़कर किसी एक स्थान पर एकत्रित न हो।

संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश के लिए कांबिंग-चेकिंग

इस दौरान प्रभारी अधिकारी एम्स को निर्देशित किया गया कि वह कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास के क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश के लिए कांबिंग, चेकिंग करा ले और आसपास के ऊंचे स्थानों, पानी की टंकियों की बीडीएस और डाग स्कवाड टीम से सघन चेकिंग कर वहां पर आवश्यक पुलिस बल को नियुक्त किया जाए। इसके अतिरिक्त सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों धर्मशाला, होटलों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन में चेकिंग अभियान चलाकर बाहरी और सदिंग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर सत्यापन करने के निर्देश दिये गये।

ब्रीफिंग में पुलिस उपमहानिरीक्षक (सुरक्षा) कृष्ण कुमार वीके, डीएम डॉ. आर राजेश कुमार,  एसएसपी जन्मेजय खंडूरी, और अन्य पुलिस व प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here