यहां सस्ता मिल रहा पेट्रोल-डीजल, लोग करने लगे तस्करी

petrol_

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दाम देशभर के ज्यादातर राज्यों में 100 के करीब या उसके पार पहुंच चुके हैं। भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें नया रिकॉर्ड बना रही हैं। पड़ोसी देश नेपाल में पेट्रोल और डीजल काफी सस्ता बिक रहा है। जबकि नेपाल में भी पेट्रोल-डीजल भारत से ही जाता है। बिहार, यूपी और उत्तराखंड की सीमाएं नेपाल से लगी हुई हैं। ऐसे में कई जगहों पर लोग नेपाल में जाकर पेट्रोल-डीजल ला रहे हैं।

हालांकि उत्तराखंड में अभी तक इस तरह का मामला सामने नहीं आया है, लेकिन बिहार और यूपी में इस तरह के मामले सामने आए हैं। यहां तक कि नेपल से सस्टे दामों पर तेल लकार महंगे दामों पर बेचा जा रहा है। पेट्रोल-डीजल की तस्करी में संलिप्त लोग मोटी कमाई करने में जुटे हैं. सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्कर नेपाल से बड़े पैमाने पर पेट्रोल और डीजल बिहार ला रहे हैं।

नेपाल पुलिस के मुताबिक नेपाल नंबर के एक टैंकर से तेल अवैध रूप से बिहार भेजने की कोशिश की जा रही थी। इस टैंकर में 1360 लीटर डीजल था। इसे सूचना के आधार पर नेपाल पुलिस ने इंट्रोगेटिव चेक पोस्ट के गेट से पकड़ा। यह टैंकर श्वेता ऑयल ट्रेडर्स (पंप) का बताया जा रहा है। पुलिस ने टैंकर चालक, सहायक चालक के साथ ही पंप के मुंशी को भी गिरफ्तार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here