पंजाब के CM भगवंत मान को बाइक चोर बताकर पुरानी फोटो की जा रही वायरल, जानिए इसकी सच्चाई

पंजाब के सीएम भगवंत मान की एक पुरानी तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. दावा किया जा रहा है कि ये भगवंत मान की 12 साल पुरानी फोटो है. इस फोटो में उन्हें बाइक चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया हुआ बताया जा रहा है। वायरल तस्वीर में भगवंत मान की तरह दिखाई देने वाला शख्स कुछ लोगों के साथ जमीन पर बैठा दिखाई दे रहा है. नरेंद्र मोदी के नाम से एक अनऑफिशियल फर्जी फेसबुक पेज से पंजाब के सीएम भगवंत मान की तस्वीर को शेयर किया गया. इसमें लिखा है कि आज से करीब 12 साल पहले पंजाब पुलिस ने 4 बाइक चोरों को पकड़ा था! अब बताना पड़ेगा की इनमे से एक बाइक चोर कौन है?

वायरल हो रहे इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए बहुत सारे लोगों ने भगवंत मान का नाम बताया है. दरअसल वायरल हो रही तस्वीर में कुछ लोग रंगे हुए कपड़ों में जमीन पर बैठे हुए हैं, इनमें से एक शख्स का चेहरा पंजाब के सीएम भगवंत मान से मिल रहा है. इस वायरल फोटो की जांच करने पर तस्वीर की सच्चाई सामने आई. गूगल रिवर्स इमेज सर्च में पाया गया कि ये तस्वीर पंजाबी एक्टर और निर्माता करमजीत अनमोल के इंस्टाग्राम पेज से लिया गया.यहां पर ये फोटो पोस्ट की गई. उन्होंने इसे 18 मार्च 2022 को शेयर किया था. फोटो के साथ उन्होंने लिखा था, होली की यादें. इससे साफ हो गया कि  वायरल फोटो के साथ किया जा रहा दावा झूठा साबित हुआ है.

करमजीत ने बताया कि ये फोटो 1995 की है, जब वो और उनके दोस्त होली मनाने पंजाबी गायक हरभजन मान के घर पर पहुंचे थे. ये तस्वीर हरभजन के घर पर ली गई थी. इस बयान के बाद साफ हो गया कि भगवंत मान की बाइक चोरी के दावे के साथ वायरल की जा रही फोटो फर्जी है. इसे गलत दावे के साथ वायरल किया गया है. हालांकि यह तस्वीर भगवंत मान की है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here