4 साल पहले की लव मैरिज, फिर रोज होने लगी खटपट, ऐसे हुआ प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत

लव मैरिज के बाद लड़ाई और उसके बाद खौफनाक कदम उठाने के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। ताजा मामला यूपी के बांदा का है जहां 4 साल पहले हुई लव मैरिज का खौफनाक अंत हुआ। प्रेम कहानी नफरत में बदल गई। बता दें कि लव मैरिज के बाद पति पत्नी में खटपट होने लगी। पत्नी ने प्रेमी पति से तलाक मांगा लेकिन उसके बाद फांसी लगाकर आत्महत्या करली। ये खबर सुन परिवार समेत रिश्तेदार दंग रह गए. परिवार में कोहराम मच गया। किसी को समझ नहीं आया कि आखिर युवती ने ऐसा कदम क्यों उठाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बांदा नगर कोतवाली क्षेत्र के गायत्री नगर मुहल्ला निवासी रंजना गुप्ता (25) ने 4 साल पहले ले बंगालीपुरा के रहने वाले अमित गुप्ता से लव मैरिज की थी। दोनों किराए के कमरे में रहते थे। कुछ दिन ठीक रहे लेकिन फिर खटपट होने लगी। आरोप है कि रंजना अमित से कई फरमाइशें करने लगी। उसे धुमाने की बात कहती जो अमित को पसंद नहीं था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा होता था। रंजना ने तो तलाक तक लेने की याचिका न्यायालय में डाली थी और फैसले की तारीख 15 अप्रैल लगी हुई है। लेकिन रविवार को फिर दोनों के बीच झगड़ा हुआ।

झगडे के बाद अमित घर निकल गया और उसकी पत्नी कमरे में रही। लेकिन जब वो घर लौटा तो उसकी आंखें फटी की फटी रह गए। अंजना टिनशेड के एंगल में साड़ी से फंदा लगाकर लटकी हुई थी। पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़ा और शव को नीचे उतारा और पीएम के लिए भेजा। शव को देख पति बेहोश हो गया। जानकारी मिली है कि रंजना एफसीआई में जॉब करती थी। अमित कैफे चलाता था। दोनों की शादी घरवालों की रजामंदी के बगैर हुी थी। शादी के बाद रंजना नौकरी नहीं करती थी और वो नाखुश थी। दोनों के बीच रोज झगड़ा होता था.

अनुराग ने बताया कि घटना की जानकारी मायके वालों को दी, लेकिन मायके वाले नहीं आए। बताया कि प्रेम विवाह के बाद युवती के माता-पिता नाराज थे। मौत होने के बाद भी लड़की का चेहरा देखने नहीं आए। अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि फिलहाल मामला आत्महत्या का है। मृतका ने प्रेम विवाह किया था। दोनो के बीच तलाक का मामला भी न्यायालय में चल रहा था। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here