उधमसिंह नगर एसएसपी ने तोड़ी किच्छा कोतवाली पुलिस की नींद, छापेमारी में गोदाम से जब्त 36 पेटी अवैध शराब

उधम सिंह नगर : कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत अवैध अंग्रेजी शराब का काला कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। नगर के बड़े नामचीन शराब तस्करों के खिलाफ एसएसपी के तेवरों ने किच्छा पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया है।

आज एसएसपी के निर्देश पर मंगलवार को लाखों रूपये की 81 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब का पकड़ा जाना नगर से लेकर जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। एस एस पी के निर्देश पर एसओजी टीम द्वारा मंगलवार को किच्छा के देवभूमि प्रान्तीय उद्योग व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष प्रमोद ठुकराल पुत्र हरबंश ठुकराल के सिटी पैलेस होटल के टाॅयलेट में 46 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब तथा इन्हीं प्रमोद ठुकराल के सगे भाई राजकुमार ठुकराल पुत्र हरबंश ठुकराल निवासी वार्ड नं016, पंजाबी मोहल्ला किच्छा के महाराजपुर स्थित गोदाम में 36 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब को किच्छा पुलिस ने पकड़ा है।

कोतवाली किच्छा में मामले का खुलासा करते हुये सी0ओ0 वीर सिंह ने बताया कि एसएसपी के द्वारा चलाये गये नशा विरोधी अभियान के तहत चैकी प्रभारी लालपुर राजेन्द्र प्रसाद को मुखबिर द्वारा महाराजपुर स्थित राजकुमार ठुकराल के गोदाम पर अवैध अग्रेंजी शराब को रखा गया है। आनन फानन में उपनिरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद, सुरेश सिंह, राजकुमार, पूरन सौराडी, बसन्त पाण्डे ने मौके पर छापा मारकर 36 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब को पकड़ लिया। जबकि संदिग्ध अवस्था में मास्क पहनकर घूमता एक व्यक्ति पुलिस को देखकर मौके से भाग निकला। कोतवाली पुलिस ने गोदाम मालिक राजकुमार ठुकराल के खिलाफ अवैध शराब तस्करी एवं भण्डारण का अभियोग पंजीकृत कर लिया है। जबकि अभियुक्त फरार है, जिसको पकड़ने के लिये पुलिस ने टीम का गठन कर दिया है। जल्द ही अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

लालपुर चैकी इंचार्ज राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शिवमन्दिर गली महाराजपुर में एक गोदाम में अंग्रेजी शराब की पेटियाॅं छुपायी जा रही है। आनन फानन में पुलिस टीम ने छापामारकर अवैध अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ लिया। जबकि मौके से कोई व्यक्ति पकड़ में नहीं आया।

आपदा में शराब तस्करों की मौज है। लाखों करोड़ों की शराब का काला कारोबार रातो रात फलता फूलता जा रहा है। ऊधम सिंह नगर में मामले का खुलासा तब हुआ जब एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने नशा विरोधी अभियान छेड़ा तथा एसओजी को किच्छा क्षेत्र में तस्करी को खोलने के निर्देश दिये। एसएसपी ने बिना किच्छा कोतवाली पुलिस को कानोकान खबर नहीं होने दी और नगर के नामचीन होटल सिटी पैलेस में छापामार कार्यवाही की। जिसमें होटल से 46 पेटियाॅं अवैध अग्रेजी शराब पकड़ ली गयी। किच्छा पुलिस की नींद को तोड़ते हुये रूद्रपुर से पहुंची एसओजी टीम की कार्यवाही ने किच्छा कोतवाली पुलिस पर सवालिया निशान लगा दिया।

इसी दौरान लालपुर चैकी इंचार्ज राजेन्द्र प्रसाद को मुखबिर से मिली सूचना पर आनन फानन में महाराजपुर से सिटी पैलेस के स्वामी प्रमोद ठुकराल के सगे भाई राजकुमार ठुकराल के गोदाम से 36 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब जब्त की। नगर में चर्चाओं का बाजार उस समय गर्म हो गया। जानकारी के अनुसार उक्त होटल स्वामी तथा शराब भण्डारण कर तस्करी का आरोपी किच्छा देवभूमि व्यापार उद्योग व्यापार मण्डल नगर अध्यक्ष है।

चर्चा है कि यह आरोपी लम्बे समय से राजनीतिक आकाओं के बरदहस्त से क्षेत्र में अवैध शराब का काला कारोबार धड़ल्ले से कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here