उत्तराखंड : कल कनिष्ठ अभियंता-प्रवर्तन और आबकारी सिपाही भर्ती की परीक्षा, नकल रोकेंगे जैमर

देहरादून : 10 जनवरी को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा रविवार यानी की 10 जनवरी को कनिष्ठ अभियंता-प्रवर्तन और आबकारी सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी जिसमे प्रदेश भर के 22 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। आपको बता दें कि दोनों परीक्षाओं के लिए राज्य में 44 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिसमें से देहरादून में 25 और हल्द्वानी में 19 परीक्षा केंद्र हैं।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने जानकारी दी कि रविवार को ऑफलाइन लिखित परीक्षा होगी जो की दो शिफ्ट में होगी। पहली पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक कनिष्ठ अभियंता (विद्युत एवं यांत्रिक) पद(8000) की लिखित परीक्षा कराई जाएगी। जबकि, दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक कि दूसरी पाली में प्रवर्तन सिपाही और आबकारी सिपाही पद(14000) की परीक्षा कराई जाएगी। सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड पहले ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जा चुके हैं। आपको बता दें कि दोनों लिखित परीक्षाओं के लिए आयोग की ओर से कुमाऊं के अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र हल्द्वानी में ही बनाए गए हैं। जबकि, गढ़वाल मंड़ल के अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र देहरादून में होंगे।

जैमर रोकेंगे नकल

आपको बता दें कि इस परीक्षा की खास बात ये है कि इस परीक्षा में नकल जैमर रोकेंगे। आयोग की ओर से ऑफलाइन लिखित परीक्षाओं में मोबाइल या ब्लूटूथ डिवाइस से नकल रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों में खास इंतजाम किए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों में जैमर लगाए गए हैं जो किसी भी तरह के मोबाइल सिग्नल रोकने में कारगर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here