पटेलनगर पुलिस ने किया 2 अवैध फैक्ट्रियों का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार, SSP बोले- इनमे गैंगस्टर लगाओ

देहरादून की पटेलनगर पुलिस को एक बार फिर से बड़ी सफलता हाथ लगी है। पटेलनगर पुलिस ने शकुंतला एनक्लेव आईएसबीटी और हरभजवाला में अवैध रूप से संचालित सीमेंट की दो फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया और इस मामले का मीडिया के सामने खुलासा किया। बता दें कि पटेलनगर पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।इतना ही नहीं एसएसपी ने थाना प्रभारी को गिरफ्तार हुए आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर लगाने के निर्देश दिए हैं।

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी एक्सपायर सीमेंट को डेढ़ सो रुपए में खरीदते थे। यानी की पुराने कट्टे से सीमेंट को नए कट्टे में भरकर महंगे दामों में बेचने का काम करते थे। पुलिस को किसी ने इसकी शिकायत की और फिर पुलिस ने जाल बिछाते हुए कार्रवाई को अंजाम जिया।पुलिस ने मौके से अल्ट्राटेक, एसीसी, माइसेम सीमेंट के भरे हुए कुल 1043 कट्टे बरामद किए हैं।जानकारी मिली है कि आऱोपियों के राजधानी में कई ठेकेदारों से संपर्क था। आरोपी बाजार में 400 रुपए का एक सीमेंट का कट्ठा बेचा करते थे। जानकारी ये भी मिली है कि आऱोपी काफी लंबे समय से ये अवैध काम कर रहे थे जिसकी किसी को भनक नहीं लगी लेकिन आज वो फंस गए।

आरोपी नदीम ने बताया कि वह अपने साथी नसीर के साथ मिलकर काफी समय से दोनो जगहों शकुन्तला एनक्लेव और हरभजवाला मे नकली सीमेन्ट की फैक्ट्री का संचालन कर रहा है. उन्होंने द्वारा शकुन्तला एन्कलेव मे अंसारी ट्रेर्डस के नाम से सीमेन्ट, रेत , ईंट , बजरी , ड्स्ट आदि के लिए एक दुकान भी खोल रखी है, जिसकी आड़ में वो दोनों तैयार किया नकली सीमेन्ट ग्राहकों को ऑर्डर पर उनके बताये पते पर सप्लाई करते हैं, जिसके लिए हम दोनों अल्फा ट्रेर्डस शाहीन बाग, अबुलफजल एनक्लेव जामियानगर नई दिल्ली से डैमेज सीमेन्ट आर्डर करते हैं और सीमेन्ट प्राप्त करने के लिए उनके बताये पते काशीपुर के गोदाम से डैमेज सीमेन्ट को मंगवाकर अपने फैक्ट्री मे लाकर उसमे असली सीमेन्ट की मिलावट कर नये खाली अल्ट्राटेक, ACC के कट्टो मे भरकर विक्रय करते है।

आरोपी ने बताया कि उन्हें डैमेज सीमेन्ट का कट्टा लगभग 250 रुपये का मिलता है, जिसे हम ग्राहक को मार्केट रेट से 20-30 रुपये कम कर 420 रुपये मे बेचते हैं। उन्होंने पुलिस से बचने के लिए अपना पता THDC कॉलोनी ऑपोजिट स्वास्तिक प्लाजा बंजारावाला देहरादून बता रखा है, जिसकी आड़ में वो डैमेज सीमेन्ट से हरभजवाला मे नकली सीमेन्ट तैयार करने के लिए रखते हैं। सीमेन्ट को काशीपुर से नकली फैक्ट्री तक लाने का काम ड्राईवर मौहम्मद राशिद ट्रक से करता है, जिसकी सहायता से हम नकली सीमेन्ट को ट्रक मे भरकर विभिन्न ग्राहकों तक भी पहुंचाते हैं।

आरोपी ने बताया कि उन्होंने 11 नवंबर को त्रिदेव एट्रप्राईजेज बल्लभगढ हरियाणा से डैमेज माईसेम सीमेन्ट के 600 कट्टे और अल्फा ट्रेर्डस शाहीन बाग, जामियानगर, नई दिल्ली से डैमेज अल्ट्राटेक सीमेन्ट के 360 कट्टे अलग-अलग ट्रकों में काशीपुर गोदाम से मंगवाये थे जिसमे 600 कट्टे शकुन्तला एनक्लेव में और 360 कट्टे हरभजवाला फैक्ट्री मे उतारे थे. उन्हगें वर्तमान मे 350 कट्टो का ऑर्डर मिला है जिसके लिए हम नकली सीमेन्ट तैयार कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here