बड़ी राहत : सरकार ने किया नाइट कर्फ्यू हटाने का ऐलान

कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए धीरे धीरे गाइडलाइन में छूट दी जा रही है तो वहीं धीरे धीरे कई राज्यों से नाइट कर्फ्यू भी हटायया जा रहा है। इस बीच हिमाचल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि राज्य सरकार ने आज बुधवार सुबह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आयोजित की। बैठक में राज्य में प्रदेश में लागू रात्रि कर्फ्यू को हटाने का फैसला लिया गया है।

आपको बता दें क प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद बीते पांच जनवरी से पूरे प्रदेश में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात कर्फ्यू लागू किया गया था। अब कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद इसे हटाने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही  बाहरी एवं आंतरिक स्थलों में विवाह और अंतिम संस्कार समेत सभी सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और अन्य समारोहों में 50 प्रतिशत क्षमता तक लोगों के शामिल होने की भी अनुमति प्रदान की गई।

इससे पहले इंडोर में अधिकतम 100 और आउटडोर समारोहों में 300 लोगों को शामिल होने की अनुमति थी। वहीं, अभी प्रदेश में पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं लगाने पर कोई फैसला नहीं हुआ है। ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों की कक्षाएं नियमित रूप से लगाई जा रही हैं। वहीं शीतकालीन स्कूलों में 14 फरवरी से इन कक्षाओं के विद्यार्थियों को बुलाया जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here