इलाज के लिए दून अस्पताल आने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर, अब मिलेगी ये सुविधा, बचेंगे इतने रुपये

DOON HOSPITAL

देहरादू : दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में एमआरआइ जांच का इंतजार खत्म हो गया है। मरीजों की जांच शुरू कर दी गई है। इससे निम्न और निम्न मध्य वर्ग को काफी राहत मिलेगी।बता दें उन्हें निजी लैब में नहीं जाना पड़ेगा। दो साल के लम्बे इन्तजार के बाद मेडिकल कॉलेज में आखिकार एमआरआई मशीन की सुविधा मरीजों के लिए शुरू कर दी गयी है।

मशीन के बारे में जानकारी देते हुए सीएमएस डॉ किसी पंत ने बताया की जो माशीन पहले थी उसका समय पूरा होने से मशीन ने कार्य करना बंद कर दिया था जिससे मरीजों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब सरकार ने यूएस निर्मित एमआरआई मशीन अस्पताल के लिए मंगवाई है। अब मरीजों को दिक्क्तों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा है कि इस सुविधा का लाभ बहरी मरीज भी उठा सकते है। जिससे उनकी एमआरईआई जाँच भी सरकार के रेट पर ही होगी। ऐसी सुविधा से इस तरह के मरीजों को सुविधा और बेहतर लाभ मिलेगा निजी केंद्रों पर एमआरआइ आठ से दस हजार रुपये में होती है। जबकि दून अस्पताल में साढ़े तीन हजार रुपये में होगी। पूर्व में अस्पताल में हर दिन करीब 20-25 एमआरआइ होती थी। आयुष्मान योजना के तहत मरीजों को  निशुल्क जांच की सुविधा मिलती है।

एमआरआई के पीआरओ गौरव चौहान ने बताया कि एमआरआइ मशीन का ट्रायल पूरा हो चुका है। अब मरीजों की जांच की जा सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here