उत्तरकाशी : 4 दिन बाद भी नहीं आई कुम्भ ड्यूटी से लौटे 50 से अधिक जवानों की कोरोना रिपोर्ट, पानी के लिए परेशान

उत्तरकाशी : हरिद्वार कुंभ ड्यूटी से लौटे 50 से अधिक जवान एक ही कक्ष में 4 दिन से कैद हैं। खैर बात कैद की नहीं बल्कि इसकी है कि जवानों को सैंपल दिए 4 दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक उनकी कोरोना रिपोर्ट नहीं आई है और ना ही कोई खबर उनको दी गई है। आपको बता दें कि राजकीय इंटर कालेज पुरोला के एक कमरे में चार दिन से 50 सेे ज्यादा जवान आईसोलेट हैं। 4 दिन पहले सभी ने कोरोना जांच के लिए अपना सैंपल दिया लेकिन 4 बीत जाने के बाद भी उनको पता नहीं चल पाया है कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं या निगेटिव।

पानी की व्यवस्था ना होने से जवान परेशान

बता दें कि चार दिन पहले प्रखंड पुरोला के 50 पीआरडी जवान हरिद्धार कुंभ ड्यूटी से लौटे। प्रशासन द्वारा कोरोना सैंपलिंग के बाद सभी को राजकीय इंटर कॉलेज के एक कक्ष में आइसोलेट किया। जहां खाद्य आपूर्ति विभाग ने उनके लिए राशन तो भेजा लेकिन पानी की व्यवस्था ना होने से जवान परेशान हैं। इस पर जवानों का कहना है कि यहां पानी की उचित व्यवस्था नहीं है। जवानों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोई अधिकारी उनकी सुध नहीं ले रहा है।

2-3 दिन में रिर्पोट आने पर सभी जवानों को घर भेज दिया जायेगा-अधिकारी

इस पर क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी प्रकाश सिंह भंडारी ने बताया कि कुंभ मेले के 50 पीआरडी जवानों की कोरोना सैंपलिंग कराई गई। 2-3 दिन में रिर्पोट आने पर सभी जवानों को घर भेज दिया जायेगा। एसडीएम सोहन सिंह सैनी ने बताया कि खाध आपूर्ति अधिकारी को पीआरडी जवानों के लिए प्रयाप्त राशन,गैस भेजनें के निर्देश दिये गये है,पानी की लाईन ठीक करनें के लिए लिए जल संस्थान के अधिकारियों को कहा गया है 1- 2 दिन में जांच रिर्पोट आने पर जवान घर जा सकेंगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here