देहरादून : सीज वाहनों को छुड़ाने नहीं आ रहे मालिक, नीलामी की तैयारी, इतने दिन की चेतावनी

देहरादून में सड़क हादसों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है जिसमे कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। बात करें देहरादून की तो दून शहर में लोग यातायात नियमों का जमकर उल्लंघन कर रहे हैं. वहीं अब इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस के साथ दून की सड़कों पर परिवहन विभाग की बाइक प्रवर्तन टीम भी उतरी है। जी हां बता दें कि ये टीम आपको रोकेगी नहीं टोकेगी नहीं बल्कि नियम का उल्लंघन करने पर सीधे आपके घर चालान भेजेगी। मिली जानकारी के अनुसा टीम ने सोमवार और मंगलवार की शाम तक कुल 112 चालान किए। आरटीओ (प्रवर्तन) ने बताया कि 111 चालान दोपहिया और एक चालान विक्रम का है।

आरटीओ (प्रवर्तन) संदीप सैनी ने बताया कि 15 चालान दुपहिया पर ट्रिपल राइडिंग, 10 चालान वाहन संचालन के वक्त मोबाइल पर बात करने, जबकि 86 चालान बिना हेलमेट दुपहिया संचालन पर किए गए हैैं। साथ ही 1 चालान विक्रम का किया गया जो की ओवरलोड था। बताया कि चालान वाले सभी वाहनों को आरटीओ दफ्तर के सर्वर में ब्लॉक कर दिया गया है। चालान छुड़ाने के बाद ही इन्हें परिवहन विभाग में वाहन से जुड़ा कोई कार्य हो पाएगा

परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीमों द्वारा दून के आरटीओ दफ्तर, आशारोड़ी चेकपोस्ट w विभिन्न थाने-चौकी में सीज किए गए 225 वाहनों को नीलाम करने की तैयारी कर ली है। आरटीओ (प्रवर्तन) ने बताया कि सीज वाहन को 90 दिन में जुर्माना भरकर छुड़ाने का प्रविधान है। यदि वाहन स्वामी 90 दिन में ऐसा नहीं करता तो विभाग मोटर वाहन अधिनियम के अनुसार सीज वाहन नीलाम कर सकता है। उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग की ओर से सीज 225 वाहन ऐसे हैं जिनके स्वामी जुर्माना भरकर इन्हें छुड़़ाने के लिए नहीं आ रहे। परिवहन विभाग ने इन वाहन के मालिकों को अंतिम चेतावनी दी है कि अगर वो चालान भरकर वाहन नहीं छुड़ाते तो उनके वाहनों को नीलाम करने की तैयारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here