देहरादून ब्रेकिंग : शराब खरीदने जाएं तो इस खबर को पढ़कर जाएं, कहीं फंस ना जाएं कानूनी लफड़े में, DM के निर्देश जारी

देहरादून- बीते दिन तीरथ सरकार ने नई s.o.p. जारी की है जिसके अनुसार आगामी 9, 11 और 14 तारीख को शराब के ठेके 5 घंटे के लिए खोले जाएंगे. वहीं इस खबर के बाद शराब के शौकीनों में खुशी है क्योंकि शराब के ठेके 43 दिन बाद खोले जाएंगे लेकिन इससे शासन प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि बता दें कि पिछले साल लोकडॉउन खुलने के बाद 5 मई को शराब की दुकानें खोली गई थी जिसके बाद शराब लेने के लिए के लिए दुकानों के आगे लोगों की मारामारी हुई थी। और तो और बुजुर्ग और महिलाएं तक की लाइन में लगी हुए नजर आए।

वहीं कहीं इस बार भी स्थिति खराब ना हो जाए इसको लेकर देहरादून डीएम ने आदेश जारी किए हैं.  बता दें कि शराब के ठेके 9, 11 और 14 जून को पांच घंटे के लिए खोले जाएंगे। ठेका खोलने का समय सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक रहेगा।

जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने निर्देश जारी किया है कि शराब खरीदने के नाम पर मनमर्जी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों और आबकारी कार्मिकों को निर्देश दिया है कि ठेकों पर अव्यवस्था न फैलने पाए। उन्होंने कहा कि शराब की खरीद निकटवर्ती ठेके से ही की जाए। जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में शराब के 93 ठेके हैं। जो व्यक्ति अनावश्यक रूप से दूरदराज के ठेकों पर पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here