देश में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में ले सकते हैं बड़ा फैसला

corona

देश में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढ़ गया है। महाराष्ट्र, एमपी समेत दिल्ली,तमिलनाडू, गुजरात, कर्नाटक और केरल पंजाब में मामले बढ़ने लगे हैं जिसके बाद कई जगहों पर लॉकडाउन लागू किया गया है  साथ ही नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। स्कूल बंद किए गए हैं। वहीं एक बार फिर से बढ़ते मामले ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। वहीं इसी पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने आज मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे जिसमे बड़ा फैसला ले सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार वर्चुअल मोड में होने वाली यह बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी। इस दौरान पीएम मोदी स्थिति का जायजा लेंगे और दो महीने पहले शुरू हुए देश के टीकाकरण अभियान की प्रगति का आकलन करेंगे। आपको बता दें कि महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने संक्रमण को देखते हुए पुणे, नागपुर और औरंगाबाद ने नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। कई जगहों पर स्कूल और पार्क बंद कर दिए गए हैं। गुजरात सरकार ने भी अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है। वहीं, मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने भोपाल और इंदौर शहर में नाइट कर्फ्यू लागू किया है।

मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में बढ़के कोरोना के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने उद्धव सरकार को चिट्टी लिखी है और कर्मचारियों के 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ काम करने की बात कही है। साथ ही गुजरात मके कई इलाकों में 10 बजे के बाद बाजार बंद का आदेश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here