उत्तराखंड से बड़ी खबर : इंतजार खत्म, इस दिन से होगा 18 से 45 साल तक वालों का वैक्सीनेशन

हल्द्वानी : 18 साल से 45 साल तक के लोगों का वैक्सीनेशन के लिए इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। सोमवार से हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एमबीपीजी कॉलेज का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। टीकाकरण का काम सोमवार से शुरू होगा, जहां कॉलेज परिसर में 5 जगहों पर टीकाकरण का काम किया जाएगा।

एसडीएम विवेक राय ने कहा कि भारी तादाद में लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराएं हैं। ऐसे में भीड़ को देखते हुए एमबीपीजी कॉलेज को उचित जगह मानते हुए सभी तैयारियां की जा रही है। एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत का कहना है कि शासन से वैक्सीन की डिमांड की गई है 18 से 45 साल के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए शासन से 11500 वैक्सीन आ रही है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगाने के दौरान लोगों के आधे घंटे तक आराम करने के लिए व्यवस्थाएं भी तैयार की जा रही है, जिसके लिए तीन कमरों को वेटिंग रूम बनाया जा रहा है। पहले चरण में हल्द्वानी के डिग्री कॉलेज से वैक्सीनशन का कार्य शुरू किया जाएगा। वैक्सीन उपलब्ध होने के साथ ही नैनीताल जिले के रामनगर और नैनीताल में भी जल्द ही वैक्सीनेशन का काम शुरू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here