बड़ी खबर : कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद 13 लोगों की मौत, सभी की उम्र इसके पार

कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर भारत में अभ्यास किया जा चुका है और 16 जनवरी से स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले वैक्सीन लगेगी। लेकिन इस बीच वैक्सीन को लेकर डराने वाली खबर है। जी हां खबर नार्वे से है जहां कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद 13 लोगों के मौत की खबर है। वैक्सीन के साइड इफेक्ट कुल 29 लोगों में देखने को मिले, जिनमें से 13 लोगों की मौत हो गयी. नार्वे मेडिसिन एजेंसी ने यह जानकारी दी है. आपको बता दें कि नार्वे में 4 जनवरी से फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगाने का काम शुरू हुआ था।

कुल 23 लोगों की मौत कोरोना वैक्सीन लगाने से हुई

आपको बता दें कि इस देश में पहले ही इस बात की घोषणा की गयी थी कि कोरोना वैक्सीन का कुछ साइड इफेक्ट हो सकता है. रूसी समाचार एजेंसी स्पूतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक नार्वे मेडिसिन एजेंसी ने बताया कि जिन 13 लोगों की मौत हुई है उनमें 9 लोगों में वैक्सीन के गंभीर साइड इफेक्ट देखने को मिले. वहीं मरने वाले 7 अन्य लोगों में कम गंभीर साइड इफेक्ट देखने को मिले हैं. खबर है कि नार्वे में कुल 23 लोगों की मौत कोरोना वैक्सीन लगाने से हुई है. उनमें 13 लोगों के बारे में आधिकारिक पुष्टि की गयी है कि इन 13 लोगों की मौत वैक्सीन के साइड इफेक्ट से ही हुई है. बाकी मौतों की जांच चल रही है. मेडिसिन एजेंसी ने कहा कि जिन लोगों की मौत कोरोना वैक्सीन के कारण हुई है उनमें से अधिकतर कमजोर और अधिक उम्र के लोग हैं.

सभी लोगों की उम्र 80 साल से अधिक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुरा एजेंसी ने कहा कि जांच में पता चला कि मरने वाले सभी लोगों की उम्र 80 साल से अधिक थी. मरीजों को वैक्सीन लगाने के बाद बुखार और बेचैनी जैसे लक्षण देखे गये. यह वैक्सीन का ही साइड इफेक्ट माना गया है. इसके बाद वे गंभीर रूप ये बीमार होने लगे. गंभीर बीमार होने के बाद उनकी मौत हो गयी. हालांकि यह भी कहा गया कि इस तरह के मामले दुर्लभ हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here