अरविंद केजरीवाल का ऐलान : वरना दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर लगाएगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। इसी के साथ एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार से अपील करते हुए कहा कि देश भर में लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगाएं. दिल्ली के लिए बोलते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार यहां के लोगों को मुफ्त वैक्सीन नहीं देती है तो दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर दिल्ली की जनता को मुफ्त वैक्सीन लगवाएगी.

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल हमेशा से केंद्र सरकार से अपील करते आएं है कि लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाए। वहीं इसी मांग को सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को फिर दोहराया। अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार से अपील की थी कि हमारा देश बहुत गरीब है और ये महामारी 100 साल में पहली बार आई है. बहुत सारे लोग हैं जो हो सकता है कि इसका खर्च न उठा पाएं. केंद्र से मेरी अपील थी कि पूरे देश भर में ये वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाए. हम देखते हैं कि केंद्र सरकार क्या करती है. अगर केंद्र सरकार मुफ्त वैक्सीन नहीं देती है तो जरूरत पड़ने पर हम दिल्ली के लोगों के लिए इसको मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे.

बता दें कि दिल्ली समेत पूरे देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है. पहले चरण में देश भर में लगभग 3 करोड़ लोगों को केंद्र सरकार मुफ्त कोरोना वैक्सीन दे रही है. इनमें स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर शामिल हैं. इसके बाद 50 साल से अधिक उम्र के 27 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. इन्हें कोरोना वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी या नहीं. इस बारे में अभी तक जानकारी स्पष्ट नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here