उत्तराखंड की जनता को एक और सौगात, केंद्रीय रेलमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया ट्रेन को रवाना

चंपावत : आज उत्तराखंड की जनता को एक और सौगात मिली है। जी हां बता दें कि आज केंद्रीय रेल मंत्री ने  बहुप्रतीक्षित टनकपुर-दिल्ली, पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।। शुक्रवार दोपहर 1 बजे केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने वर्चुअल रूप हरी झंडी दिखाकर ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया। ट्रेन 1:25 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई। इस दौरान 45 यात्रियों ने ट्रेन में सफर किया। इस दौरान इस मौके पर सांसद अजय टम्टा, अजय भट्ट, चम्पावत विधायक कैलाश गहतोड़ी, लोहाघाट विधायक पूरन सिंह फत्र्याल, खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे।

इस मौके पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि ये एक एतिहासिक क्षण है। रेल मंत्री ने कहा कि टनकपुर से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि ट्रेन का नाम मां पूर्णागिरि एक्सप्रेस किए जाने से उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध मां पूर्णागिरि धाम को भी नई पहचान मिलेगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि रेलवे जल्द ही टनकपुर से लंबी दूरी की इलेक्ट्रानिक ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर देगा। इस दौरान टनकपुर रेलवे स्टेशन में मौजूद सांसद अनिल बलूनी ने क्षेत्र की जनता को इसके लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन बिछाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। कहा कि सरकार टनकपुर से मानसरोवर यात्रा पथ का निर्माण भी करेगी।

 टनकपुर स्टेशन प्रभारी डीएस दरियाल ने बताया कि ट्रेन बनबसा, खटीमा, पीलीभीत, बरेली, मुरादाबाद, हापुड़, गाजियाबाद होते हुए रात में 11:35 बजे दिल्ली पहुंचेगी। बताया कि शनिवार से ट्रेन टनकपुर रेलवे स्टेशन से नियमित सुबह 11: 25 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। जो रात 9: 35 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here