गजब : बातों-बातों में युवक को 5 मिनट में लगा दी वैक्सीन की डबल डोज़

अब तक स्वास्थ्य विभाग की कई बड़ी लापरवाही या सामने आई है जिसमें डॉक्टर से लेकर नर्स द्वारा बड़ी बड़ी लापरवाही मरीज के साथ की गई है जिससे कई मरीजों की जान भी गई है तो वहीं किसी पर हल्का प्रभाव हुआ है। वहीं ऐसी ही लापरवाही यूपी के ललितपुर से सामने आई है जहां स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने बड़ी गलती की है।

बता दें कि यूपी के ललितपुर में सदर कोतवाली क्षेत्र के एक कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने गए युवक को स्वास्थकर्मियों ने 5 मिनट में दो डोज़ दे दी।मामला मीडिया में आने के बाद अब स्वास्थ विभाग में हड़कम्प मच गया है. इसके अलावा वैक्सीन लगवाने वाले युवक को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के अनुसार ललितपुर की सदर कोतवाली के बड़ापुरा निवासी कृष्ण मुरारी मोहल्‍ले में बने रावर स्कूल के कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने के लिए गए हुए थे. इस दौरान वहां मौजूद स्वास्थकर्मियों ने उन्हें एक साथ दो डोज़ दे दीं. यह मामला जब मीडिया में आया तब जाकर कहीं युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

वैक्सीन लगवाने वाले कृष्ण मुरारी ने कहा कि मुझे दोनों डोज के बीच कुछ दिनों का अंतर होता है, यह पता नहीं था. इसके अलावा युवक का आरोप है कि स्वास्थ कर्मी आपस में बातें करने में इतना बिजी था कि बस पांच मिनट में ही वैक्सीन की दोनों डोज लगा दीं. यही नहीं, जब कृष्ण मुरारी को घर पहुंचकर घबराहट और बेचैनी महसूस हुई, तो उसके परिजनों ने सीएमओ से शिकायत की. इसके बाद उसे इमरजेंसी में भेज दिया.

वहीं इस पूरे मामले में सीएमओ का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वैसे दो वैक्सीन लगाने से कोई नुकसान नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here