ठुकराल के समर्थक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, फैलाई थी ’20 हजार वोट से जीत रहे हैं’ की अफवाह

रुद्रपुर। कोतवाली पुलिस ने रुद्रपुर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी राज कुमार ठुकराल के समर्थक के खिलाफ सरकारी तंत्र और तमाम सर्वे में ठुकराल की 20  हजार से जीत दर्ज जैसी भ्रामक अफवाह फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर भूरारानी निवासी सनी पुुन्यानी नाम के व्यक्ति ने अपने फेसबुक एकाउन्ट से एक भ्रामक अफवाह फैलाई। उसके द्वारा डाली गई सोशल मीडिया की पोस्ट में कहा गया कि तमाम सर्वे और एलआईयू रिपोर्ट में राजकुमार ठुकराल 20 हजार से जीत रहे हैं। इससे भाजपा और कांग्रेस में हलचल मच गई।

कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि पुलिस कार्यालय से जानकारी के बाद एसआई धाम सिंह पांगती की ओर से इस तरह की अफवाह फैलाने वाले पर आचार सहिता व धारा 144 का उल्लघंन में मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस तरह की अफवाल फैलाने वालों पर नजर रखने के लिये सोशल मीडिया सेल बनाया गया है। जो सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट डालने वालों पर कार्रवाई की जा सके।

कोतवाल ने बताया कि सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले की गिरफ्तारी के लिये कार्रवाई कर रही है। ऐसे व्यक्ति को बख्शा नहीं जायेगा। इसकी विवेचना एसआई अनुराग सिंह कर रहे है।बता दें कि विधायक राज कुमार ठुकराल ने टिकट न मिलने पर चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में मैदान में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here