दून अस्पताल में इलाज के नाम पर 16 साल की लड़की का यौन उत्पीड़न, मुकदमा दर्ज, डॉक्टर फरार

देहरादून: दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के नाम पर 16 साल की छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि टीबी के इलाज करने के नाम पर डॉक्टर ने उसका यौन शोषण कियाथ। पीड़िता के पिता ने पुलिस से शिकायत की और तहरीर सौंपी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करलिया है और जांच शुरु कर दी है है. खबर है कि डॉक्टर फरार हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 10वीं में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा ने पुलिस को बताया कि साल 2021 से उसका इलाज दून अस्पताल के टीबी डॉट्स डिपार्टमेंट में चल रहा था. इस दौरान 22 फरवरी को वह चेकअप के लिए डॉक्टर के पास आई जहां उसे एक्स-रे और अन्य जांच के लिए कहा। वो रिपोर्ट लेकर आई तो डॉ्क्टर ने कहा कि सब सामान्य है।। लेकिन उसे बीच बीच में चेकअप के लिए आना पड़ेगा। तो लड़की 4 मार्च को जब पीड़िता दून अस्पताल के टीवी डॉट्स डिपार्टमेंट में चेकअप के लिए गई तो वहां नए डॉक्टर अयोध्या प्रसाद मिले.

पीड़िता का आरोप है कि डॉक्टर ने फिर से चेकअप करने के को कहा। छात्रा ने वैसी किया। लेकिन पैथोलॉजी डिपार्टमेंट में एक्स-रे और अन्य जांच के लिए पहुंची तो पैथोलॉजी वालों छात्रा की जांच करने से इंकार कर दियावो भी इसलिए क्योंकि उसकी जांच में सब कुछ सामान्य आया था। लड़की डॉक्टर के पास पहुंची और सारी बात बताई। फिर डॉक्टर ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. जांच में कुछ समस्या है. वह खुद सब करवा लेंगे. आरोप अनुसार इसी तरह टीबी के इलाज के नाम पर डॉक्टर अयोध्या प्रसाद ने उसे गुमराह किया।पीड़िता का आऱोप है कि डॉक्टर ने जांच के नाम पर उसका यौन उत्पीड़न किया। छात्र ने अस्पताल आने से मना कर दिया।

पीड़िता का आरोप है कि उसके बाद डॉक्टर प्रसाद लगातार उसे डरा-धमका कर अस्पताल आने में मजबूर करने लगे. लेकिन पीड़िता ने आरोपी डॉक्टर से फोन पर साफ मना कर दिया. जिसके बाद भी डॉक्टर मानसिक रूप से लगातार फोन कर छात्रा को परेशान करता रहा. छात्रा का कहना है कि आत्मघाती कदम उठाने वाली थी लेकिन कुछ समय पहले ही उसकी भाई की मौत हुई है इसलिए परिवार दुखी होता तो उसने पिता को सब बताया। छात्रा पिता के साथ पुलिस के पास पहुंची और फोन डीटेल-मैसेज सुबूत दिखाए। पुलिस ने डॉक्टर अयोध्या प्रसाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। डॉक्टर फरार बताया जा रहा है पुलिस डॉक्टर की तलाश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here