उत्तराखंड: यूक्रेन के युद्धग्रस्त क्षेत्रों में अब भी फंसे हैं 15 छात्र, वापसी का इंतजार

देहरादून: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार गोले और बम बरसाए जा रहे हैं। यूक्रेन में उत्तराखंड के भी 286 छात्र फंसे हुए थे। उनमें से 240 स्टूडेंट्स अब तक वापस लौट चुके हैं। 31 छात्र अब तक यूक्रेन की सीमाओं पर पहुंच चुके हैं। जबकि 15 छात्र अभ भी युद्ध वाले क्षेत्र में फंसे हुए हैं।

अपर सचिव अतर सिंह की ओर से यह जानकारी जारी की गई है। जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड के कुल 286 छात्रों में से अब तक 240 छात्र अपने वतन वापस आ चुके हैं। 15 छात्र अभी भी युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे हुए हैं और 31 छात्र यूक्रेन के सीमावर्ती देशों में हैं। यूक्रेन में चंपावत का एक, देहरादून के छह, नैनीताल व पौड़ी का एक-एक, ऊधमसिंह नगर व उत्तरकाशी के तीन-तीन छात्र फंसे हुए हैं।

यूक्रेन के सीमावर्ती देशों में अल्मोड़ा के दो, चंपावत का एक, देहरादून के चार, हरिद्वार का एक, नैनीताल के दो, पिथौरागढ़ का एक, टिहरी के तीन और ऊधमसिंह नगर के 17 छात्र फंसे हुए हैं। यूक्रेन के सीमावर्ती चेकोस्लोवाकिया में एक, हंगरी में चार, मास्को में एक, पोलेंड में 17, रोमानिया में चार, बर्लिन और रूस में एक-एक व जर्मनी में दो छात्र हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here