भेष बदलकर हरिद्वार पहुंचे हरियाणा के 14 कांवड़ यात्री, पुलिस ने 14 दिन के लिए किया क्वारंटीन

देहरादून : उत्तराखंड सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई है। डीजीपी अशोक कुमार ने बॉर्डर सील करते हुए किसी भी कांवड़ को प्रवेश न करने देने के निर्देश दिए हैं लेकिन इसके बावजूद आम यात्री के भेष में सोनीपत हरियाणा के 14 कांवड़ यात्री हरिद्वार पहुंचे। हरिद्वार आकर कांवड़ यात्रियों के कपड़े पहनने पर पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया। वहीं, रोक के बावजूद कांवड़ यात्रियों के कपड़े बेचने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

आपको बता दें कि बॉर्डर पर सघन चेकिंग के बावजूद सोनीपत हरियाणा के 14 कांवड़ यात्री आम यात्री के भेष में प्राइवेट बस से हरिद्वार पहुंचे। हरकी पैड़ी क्षेत्र में उन्होंने कांवड़ यात्रियों की टी शर्ट, कैप, कपड़े और कांवड़ से जुड़ा सामान खरीदा। कांवड़ यात्रियों के कपड़े पहनकर वह बम-बम भोले के जयकारे लगाते हुए हरकी पैड़ी की तरफ बढ़े, तभी हरकी पैड़ी चौकी प्रभारी ने एक टीम के साथ मिलकर उन्हें पकड़ लिया।

सीओ सिटी अभय प्रताप ङ्क्षसह ने बताया कि इनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए प्रेमनगर आश्रम में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन करा दिया गया है। वहीं, कांवड़ यात्रियों को कपड़े और कांवड़ से जुड़ी अन्य सामग्री बेचने पर दुकानदार राहुल सैनी निवासी निपनिया थाना शहजाद नगर जिला रामपुर उत्तर प्रदेश और तोता राम सैनी सैनी निवासी हरिपुर कलां रायवाला देहरादून के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here