उत्तराखंड : जमीन बेचने के नाम पर हड़पे साढ़े 13 लाख, बोला मैं मंत्री का PRO हूं

देहरादून: राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में जमीन के में गड़बड़ी और ठगी के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। जमीन बेचने के नाम पर पैसा हड़पने का एक ऐसा ही मामले सामने आया है। एक शख्स ने जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति ने साढ़े 13 लाख रुपये हड़प लिए। जब पीड़ित ने पैसे वापस मांगे तो आरोपी खुद को कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का पीआरओ बताकर उसे धमकाने लगा। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामला ग्राम अठूरवाला कोटी जौलीग्रांट डोईवाला का है। रैपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने इंद्रप्रस्थ कालोनी निवासी हरीश पंचवाल के साथ नत्थनपुर में एक जमीन का सौदा किया था। तीन फरवरी को अनुबंध पत्र तैयार कर जमीन के रेट 30 लाख रुपये तय किए गए। इसके बाद रैपाल सिंह ने आरोपित को साढ़े 13 लाख रुपये दिए। आरोपित रैपाल सिंह ने जब जमीन की रजिस्ट्री करने को कहा तो हरीश कोई न कोई बहाना बनाते हुए टाल मटोल करने लगा।

पीड़ित ने जब जमीन की जांच कराई तो पता चला कि जो जमीन उसे बेची गई है। वह आरोपित की नहीं है। ठगी का एहसास होने पर रैपाल सिंह ने विक्रय पत्र तैयार कराने को कहा तो आरोपित उसे धमकाने लगा कि वह कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का पीआरओ है और पुलिस से उसकी अच्छी पहचान है। यदि कहीं शिकायत की तो इसका परिणाम बुरा होगा। इंस्पेक्टर राकेश गुसाईं ने बताया कि आरोपित हरीश पंचवाल के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here