उन्नाव कांड में 2 आरोपी गिरफ्तार, प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर पानी में कीटनाशक मिलाकर पिलाया था

उन्नाव में दलित परिवार की दो लड़कियों की संदिग्ध मौत के मामले में यूपी पुलिस ने शुक्रवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मुख्य आरोपी का नाम विनय उर्फ लंबू दूसरा आरोपी विनय का दोस्त है जो नाबालिग है। पुलिस के अनुसार विनय मृतक लड़कियों में से एक लड़की से प्रेम करता था, उसने उसके सामने प्रस्ताव भी रखा था लेकिन लड़की ने उसका प्रस्ताव ठुकरा दिया था। लखनऊ रेंज की आईजी लक्षमी सिंह ने जानकारी दी कि विनय ने लड़की से मोबाइल नंबर भी मांगा था, लेकिन लड़की ने वह भी देने से मना कर दिया था. जिससे विनय काफी नाराज हो गया था और गुस्से में आकर उसने पानी में कीटनाशक मिलाकर लड़की को दिया। हालांकि वो सिर्फ एक ही लड़की को मारना चाहता था।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो जिस लड़की से प्रेम करता था वो अस्पताल में भर्ती है। उसने घटना वाले दिन अन्य दोनों लड़कियों से नमकीन भी मंगवाए थे। आरोपी ने एक ही लड़की को कीटनाशक मिला हुआ पानी पीने को दिया था। लेकिन उसकी बोतल से बाकी दोनों लड़कियों ने भी पानी पी लिया। थोड़ी देर के बाद सभी लड़कियों के मुंह से झाग निकलने लगा, ये देखकर वो मौके से फरार हो गए।

पुलिस ने बताया कि फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल से कीटनाशक की बोतल, खाली पानी की बोटल, नमकीन के खाली पैकेट्स और सिगरेट बट मिले थे।  अस्पताल के पीआरओ परमजीत सिंह का कहना है कि लड़की के शरीर में अब तक कोई हलचल नहीं हो रही थी, लेकिन अब हम जो इलाज कर रहे हैं, उसका सकारात्मक असर हो रहा है। वह हाथ-पैर हिला रही है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम धीरे-धीरे लड़की को वेंटिलेटर सपोर्ट से हटाने की ओर बढ़ रहे हैं। 24 घंटे में रिस्पांस सामने आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here