मिस मेरठ रश्मि त्यागी का भाषण सुन दिल दे बैठे थे CM तीरथ सिंह रावत, गिर गए थे मंच पर

देहरादून : तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए सीएम बन गए हैं। वहीं सीएम बनने के बाद सीएम तीरथ सिंह रावत शहीद स्मारक पहुंचे। और आज वो साधु-संतों का आशीर्वाद लेने हरिद्वार गए थे। उनके साथ उनकी पत्नी भी थी जो की डीएवी कॉलेज में प्रोफेसर हैं। उनकी पत्नी का नाम रश्मि त्यागी रावत है और उनका मायका मेरठ में है। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर दोनों की मुलाकात कैसे हुई। इसकी जानकारी दी सीएम तीरथ सिंह रावत की सास ने…

रश्मि का भाषण सुन हो गए थे तीरथ सिंह रावत मंत्रमुग्ध

सास ने मीडिया को बताया कि उनका दामाद मुख्यमंत्री बन गया है जिसकी उन्हें बेहद खुशी है। उनकी सास इस दौरान भावुक हो गई। मेरठ में सीएम की सास ने मीडिया को रश्मि और तीरथ सिंह रावत की मुलाकात और शादी के बारे में बताया जो की बेहद दिलचस्प है। तीरथ सिंह रावत की सास सुषमा त्यागी ने बताया कि बेटी रश्मि त्यागी कालेज के दिनों में एबीवीपी में सक्रिय थीं। उन्हीं दिनों एक भाषण प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए वो आरजी पीजी कालेज की ओर से गाजियाबाद पहुंचीं थीं। कार्यक्रम भी एबीवीपी का था। इस मे रश्मि जब भाषण दे रही थीं, उस समय मंच पर तीरथ सिंह भी थे जिनकी नजर उनपर पड़ी।

मंच पर फिसल गए थे और हो गए थे चोटिल

सीएम तीरथ सिंह रावत की सास सुषमा त्यागी ने हंसकर बताया कि वो रश्मि को देखते रह गए। इसी बीच देखने और उठने की हड़बड़ी में तीरथ सिंह मंच पर ही थोड़ा फिसले और चोटिल भी हो गए थे। उस एक नजर में ही रश्मि उनको भा गई थी। रश्मि के भाषण देने की कला को देख वो मंत्र मुग्ध हो गए थे औऱ खूबसूरती उनके दिल को छू गई थी। सास ने बताया कि तीरथ सिंह उस समय एबीवीपी में अहम पद पर थे, लिहाजा बाद में उन्होंने खुद अपने परिचितों के माध्यम से भी रश्मि त्यागी के स्वजन तक शादी करने की इच्छा पहुंचाई।

रश्मि की मां और भाई उनकी शादी राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले लड़के से नहीं करना चाहते थे। यह बात अलग है कि रश्मि कुछ समय तक एबीवीपी में सक्रिय जरूर थीं लेकिन उन्हें भी राजनीति में भेजने का इरादा नहीं था। लिहाजा बात अटकी रही। सीएम की सास ने बताया कि कुछ समय बाद तीरथ सिंह का नाम उत्तर प्रदेश विधान परिषद (एमएलसी) के लिए नामित हो गया मगर तीरथ सिंह ने रश्मि से विवाह की चाह नहीं छोड़ी। उन्होंने परिवार से फिर संपर्क किया। अंतत: रश्मि के परिवार ने इसे भगवान की इच्छा मानते हुए स्वीकार कर लिया और अंतत: तीरथ सिंह की मशक्कत रंग लाई। नौ दिसंबर सन 1998 में दोनों की शादी हो गई। बता दें कि रश्मि त्यागी रावत डीएवी में प्रोेफेसर हैं और उनकी एक बेटी है जो 10वीं में पढ़ती है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here