हल्द्वानी : 5वें दिन सफाई कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन जारी, जगह-जगह लगा गंदगी का अंबार

हल्द्वानी : 19 जुलाई से 11 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे सफाई कर्मचारी अब सड़क पर उतर आए हैं। देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ से जुड़े सफाई कर्मचारियों ने विरोध स्वरूप मानव श्रृंखला बनाकर नैनीताल रोड पर प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार को भी चेताया की यदि जल्द मांगें न मानी गईं तो उग्र आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा, सफाई कर्मचारी संघ के कर्मचारी लगातार 5 वे दिन भी नगर निगम में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होंने आरोप लगाया की वे बीती 19 जुलाई से आंदोलित हैं, लेकिन सरकार उनकी एक नहीं सुन रही है। सफाई कर्मचारियों का उत्पीड़न जारी है।

वहीं सफाई कर्मचारियों के प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस ने भी सरकार पर आरोप लगाया है। कांग्रेस का साफ तौर पर कहना है कि शहरी विकास मंत्री हल्द्वानी में ही रहते हैं लेकिन शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत सफाई कर्मचारियों की मांगों की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सरकार, मंत्री और मेयर इतने अहंकारी हो गए हैं कि अब कर्मचारियों से बात करने के लिए भी इन लोगों के पास समय नहीं है सरकार को कर्मचारियों की मांगों को जल्द पूरा करना चाहिए नही तो कांग्रेस भी सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेगी।

नगर निगम के मेयर और आयुक्त दफ्तर ही नहीं आ रहे हैं। शहरी विकास मंत्री हल्द्वानी में रहते हुए सफाई कर्मचारियों की सुध नहीं ले रहे हैं लिहाजा यह सरकार की मनमानी है। सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के बाद हल्द्वानी में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है और जगह जगह कूड़े के ढेर लग गये हैं, हर जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है जिससे लोगों को भी बीमारियों का खतरा पैदा हो रहा है सिटी मजिस्ट्रेट के मुताबिक जल्द ही शहर की सफाई से जुड़ी समस्या का हल निकाल लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here