सिद्धू को भेजी ऑडियो और कर ली महासचिव ने आत्महत्या, कहा-अगला जन्म मिला तो कांग्रेसी बनूंगा

पंजाब के लुधियाना में कांग्रेस महासचिव हैप्पी बाजवा ने आत्महत्या करली। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस महासचिव ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को 10 मिनट का ऑडियो भेजा था। ऑडियो में सिद्धू को संबोधित करते हुए कहा कि सिद्धू साहब! मेरे परिवार को संभाल लेना, अगर अगला जन्म मिला तो कांग्रेसी बनूंगा।

कहा-इसलिए उसने अभी तक शादी भी नहीं की

ऑडियो में हैप्पी बाजवा ने कहा कि वह 30 साल से कांग्रेस पार्टी से जुड़े हैं लेकिन अभी तक अपने परिवार को दाल-आटा योजना का लाभ तक नहीं दिला सका। 4 साल के शासन में उसे कोई फायदा नहीं हुआ है। कांग्रेस के लिए काम करते हुए उस पर कई मामले दर्ज हुए। पार्टी प्रचार के लिए घर से 6 महीने तक बाहर रहना पड़ता था। इसलिए उसने अभी तक शादी भी नहीं की। उसके खिलाफ विरोधी दलों ने कई झूठे मामले दर्ज करवाए थे।

हक में काम किया लेकिन हुआ मुकदमा दर्ज

ऑडियो में कहा कि मुल्लापुर दाखा उपचुनाव के दौरान उसने कैप्टन संदीप संधू के हक में काम किया लेकिन कांग्रेस के शासन में ही उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज हो गया। अब एक प्लॉट को लेकर चल रहे विवाद में उस पर फिर से मामला दर्ज करने की तैयारी है। वह आहत होकर आत्महत्या कर रहा है, इसके लिए गांव निवासी प्रीतम सिंह, उसका भतीजा बलजिंदर सिंह और पंच महिंदर सिंह जिम्मेदार है। थाना दाखा पुलिस मामले की जांच कर रही है। वह भी अकाली नेताओं की सुनवाई कर रही है। इन बातों से आहत होकर वह अपनी जीवनलीला समाप्त करने जा रहा है। इसलिए अब मेरे परिवार को संभाल लेना, अगला जन्म मिला तो कांग्रेसी ही बनूंगा।

थाना दाखा प्रभारी इंस्पेक्टर जगजीत सिंह ने बताया कि शव को बरामद कर लिया है, उसे अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। एक ऑडियो की जानकारी उनके पास भी पहुंची है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई होगी। वहीं एसएसपी जगरांव चरणजीत सिंह सौहल ने बताया कि मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

बाजवा के घर पहुंचे सिद्धू, 10 लाख देने का किया ऐलान

बाजवा की आत्महत्या के बाद गुरुवार देर शाम नवजोत सिद्धू उसके घर पहुंचे। पीड़ित परिवार के साथ शोक व्यक्त करते हुए सिद्धू ने कहा कि वह हमेशा इस परिवार के साथ चट्टान की तरह खड़े रहेंगे। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से पीड़ित परिवार को दस लाख रुपये दिए जाएंगे। इस मामले में जितने भी आरोपी हैं, किसी को नहीं छोड़ा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here