उत्तराखंड में अधिकारी का गजब का आदेश, बंदरों ने खाए सेब तो नपेंगे पुलिकर्मी!

पौड़ी गढ़वाल : पौड़ी गढ़वाल के एक अधिकारी का आदेश जमकर वायरल हो रहा है जिसमे अधिकारी द्वारा कहा गया है कि अगर बंदरों ने सेब खाए तो पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि हम इस आदेश की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं लेकिन ये आदेश जमकर वायरल हो रहा है जिसमे डीआईजी गढ़वाल रेंज के आवास पर सुरक्षा में तैनात पुलिस गारद को फलदार सेब को बंदरों से बचाने की भी जिम्मेदारी दी गई है। आदेश में कहा गया कि सेब के पेड़ की सुरक्षा में यदि लापरवाही बरती गई तो पुलिस कर्मियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारी के इस अजीब आदेश से विभाग की किरकिरी हो रही है। साथ ही पुलिसकर्मियों के प्रति सहानुभूति प्रकट की जा रही है कि आकिर ड्यूटी के साथ सेब की रक्षा भी पुलिसकर्मी करेंगे। जबकी प्रदेश में पहले ही पुलिसफोर्स की कमी है। ऐसे में अधिकारी का आदेश गजब का है। हालांकि ये आदेश कब का है इसका भी कोई उल्लेख आदेश में नहीं है। खबर उत्तराखंड इस आदेश की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। लेकिन अगर इसमे सच्चाई है तो ये बेहद शर्मनाक है उत्तराखंड सरकार औऱ पुलिस विभाग दोनों के लिए। भले ही चौक चौराहों पर पुलिस फोर्स कम पड़ जाए लेकिन अधिकारियों के घरों के बाहर ड्यूटी पर पुलिस कर्मचारी जरुर तैनात होंगे औऱ ऊपर से उनसे अपने पर्सनल काम करवाना शर्मनाक है।

पुलिस उपाधीक्षक निमित्त पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र के हवाले से प्रतिसार निरीक्षक जनपद पौड़ी गढ़वाल को आदेश दिए गए कि डीआईजी के आवास में जो सुरक्षा गारद तैनात रहती है, वह आवास में लगे सेब के पेड़ को भी बंदरों से बचाने की सुरक्षा की जिम्मेदारी देखेंगे। यदि इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही बरती गई तो पुलिस गारद के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here