उत्तराखंड : 1 मई से लगनी है 18 से ऊपर वालों को वैक्सीन, अभी स्थिति नहीं साफ, वैक्सीनेशन होगा या नहीं?

देहरादून : 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को टीका लगने की शुरुआत कल से होने जा रही है… जी हाँ 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगो को टीका लगाने की अनुमति मिलने के बाद उत्तराखंड सरकार ने सभी को मुफ्त टीका लगाने का निर्णय लिया था देहरादून में जिला प्रशासन के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग भी सभी तैयारियों में जुट गया है.

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया की राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार कोवीड टीकाकरण किया जाएगा. बताते चलें कि प्रदेश में कल से टीकाकरण की शुरुआत होनी है जिसको लेकर 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराना शुरू कर दिया है. देहरादून जिला प्रशासन का कहना है कि निर्देशो के अनुसार टीका लगाया जाएगा ।

बता दें कि  राज्य में 18 से 44 साल तक के लोगों को वैक्सीन लगाने के अभियान की सरकार ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से उत्तराखंड को एक लाख बाइस हजार एक सौ आठ डोज कोविशील्ड और बयालिस हजार तीन सौ सत्तर डोज को-वैक्सीन की दी जाएंगी। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशक, डाॅ. तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद 18 से 44 आयु वर्ग के नागरिकों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक वैक्सीन प्राप्त नहीं हो जाती है। तब तक को-विन पोर्टल पंजीकरण जारी रहेगा। पंजीकृत लोगों को मैसेज कर वैक्सीन लगाए जाने की जानकारी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here