उत्तरकाशी में युधिष्टर के गुर्गे गिरफ्तार, पहाड़ में बेचने जा रहे थे नशे का सामान, चढ़े पुलिस के हत्थे

उत्तरकाशी की कोतवाली पुलिस को नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। बता दें कि पुलिस ने बीते दिन 200 ग्राम स्मैक करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया और साथ ही उनकी बाइक सो सीज किया। दोनों ने बताया कि उनका सगरना युधिष्टर है जो उनको स्मैक देता था और पहाड़ में बेचने के लिए कहता था और बदले में पैसे देता था।

सपी प्रदीप राय के निर्देश पर चलाया जा रहा नशे के खिलाफ अभियान

आपको बता दें कि उत्तरकाशी में एसपी प्रदीप राय के निर्देश पर नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान को सफल बनाने और नशे के कारोबार पर रोक लगाने के लिए उत्तरकाशी कोतवाली निरीक्षक और एसओजी प्रभारी के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम गठित की गयी। गठित पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

चेकिंग के दौरान पुलिस को कामयाबी

बता दें कि बीते दिन शनिवार को टीमें धरासू बैण्ड पर चेकिंग कर रही थी। तभी धरासू बैंड की तरफ से देवीधार शनि देव मंदिर डुण्डा उत्तरकाशी के पास से बाइक (HR758-9925) पर सवार दो व्यक्तियों को सन्देह के आधार पर रोककर पूछताछ की गयी तो चालक ने अपना नाम अमन कुमार(27) रामेश्वर निवासी ग्राम झापुर, जिला करनाल हरियाणा और पीछे बैठे व्यक्ति ने अपना नाम नियाज (23) पुत्र लियाकत निवासी ग्राम ढूंढेरा मदीना मस्जिद ईदगाह, थाना सिविल लाईन, रुडकी बताया। उन्होंने पुलिस को बताया कि वो रुड़की निवासी बुधिष्ठर पुत्र यशपाल निवासी ग्राम ददेरा स्मैक देहरादून के रास्ते उत्तरकाशी लेकर जा रहे थे। उत्तरकाशी में यह स्मैक किस-किस को देनी है, यह बात युधिष्ठर हमको उतरकाशी पहुंचकर बताने वाला था। तलाशी लेने पर दोनों के कब्जे से 100-100 यानी की कुल मिलाकर 20 ग्राम स्मैक बरामद की गई. दोनों के खिलाफ एनडीपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि वो ये स्मैक सिविल लाईंस रुड़की निवासी युधिष्ठर नाम के व्यक्ति से लाएं हैं। दोनों के अपराधिक इतिहास व उक्त अपराध में संलिप्त अन्य स्रोत के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

पूछताछ में खुलासा

आरोपी अमन कुमार ने पूछताछ में बताया गया कि वो 2016 से टेलीकॉम कम्पनी (राइटवे) में काम करता है। वो कभी- कभी स्मैक लेने रुडकी-हरिद्वार आता रहता है। बताया को वो दोनों रुड़की निवासीयुधिष्ठर पुत्र यशपाल निवासी ढंढेरा, थाना सिविल लाईस से स्मैक खरीदते हैं। सरगना उसे अलग अलग नंबर से फोन करता है। कहा कि पुलिस टीम ने जो स्मैक पकड़ी है। वह स्मैक भी उन्हें युधिष्ठर से ही खरीदी थी। यह स्मैक किसको देनी है, यह युधिष्ठर हमें उत्तरकाशी पहुंचकर फोन कर के बताने वाला था। इससे पहले भी उसने युधिष्टर से स्मैक खरीदी थी। स्मैक खरीद फरोख्त वो कैश के माध्यम से ही करते हैं।

आरोपी नियाज ने पूछताछ में बताया कि उसके परिवार में कुल 09 सदस्य है। वो रुड़की मरगज के सामने समीम उस्ताद के यहां लगभग 05 वर्षों से कारपेंटर का कार्य करता है। नियाज ने भी युधिष्टर से स्मैक लाने की बात कुबूली जो की उसी के गांव का रहने वाला है और वो उसे बचपन से जानता है। इससे पहले भी कई बार मैनें युधिष्टर से स्मैक ली और स्मैक लेकर उसके बतायेनुसार व्यक्तियों को दी है। फिर में लोगों से को देता था यसके बदले में यधिएर मंझे लगभग 05 से 06 हजार रुपये देता था। मेरे कैशलेकर बुधिर उपरोक्त को देता था। उसके बदले में बुधिहर मुझे लगभग 05 से 06 हजार रुपये देता था।

आरोपियों के नाम पता

1 अमन कुमार पुत्र रामेश्वर निवासी ग्राम झापुर पो०- खानपुर थाना बताइन्ही जिला- करनाल हरियाणा, उम्र 27 वर्ष ।

  1. पुत्र लियाकत निवासी ग्राम ढढेरा मदीना मस्जिद ईदगाह थाना सिविल लाईन रुड़की हरिद्वार, उम्र 23 वर्ष

गिरफ्तार / बरामद करने वाली पुलिस टीम

  1. उ0नि0 अजय शाह प्रभारी S.O.G. उत्तरकाशी।

2. उ0नि0 संजय शर्मा प्रभारी चौकी डुण्डा उत्तरकाशी।

  1. कां० सतीश भट्ट चौकी डुण्डा उठकाशी
  2. कां० भीम सिंह- चौकी डुण्डा उठकाशी।

5..कां0 नरेन्द्र पुरी 5.0.G, उत्तरकाशी कां० सुनील राणा – 5.O.G. उत्तरकाशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here