उत्तराखंड में बिछा साइबर ठगों का जाल, खुद को सैन्य अधिकारी बताकर OLX पर ठगी

देहरादून: उत्तराखंड में साइबर ठगों का जाल बिछा हुआ है जो दूसरे राज्यों में बैठकर देवभूमिके लोगों को ठग रहे हैं। उत्तराखंड के हर जिले में ठगी के ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। ताजा मामला देहरादून का है जहां साइबर ठगों ने अलग-अलग मामलों में दो महिलाओं समेत 3 लोग से लाखों रुपये ठग लिए। इन तीन मामलों में से एक मामला पटेलनगर कोतवाली तो वहीं एक मामला प्रेमनगर थाने में दर्ज किया गया है।

बता दें कि इस मामले में अहम बात ये है कि ठग द्वारा खुद को सैन्य अधिकारी बताकर महिला से 80 हजार रुपये ठगे गए हैं। पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार प्रेमनगर के विंग नंबर-7 की रहने वाली करमन कौर ने शिकायत दर्ज कराई है।। करमन ने बताया कि उसने ओएलएक्स पर मकान किराये पर देने के लिए पोस्ट डाली थी। 30 अप्रैल को एक शख्स का फोन आया। उसने खुद को सैन्य अधिकारी और देहरादून में आइएमए में तैनात बताया। आरोपित ने वाट्सएप पर अपनी आइडी और कुछ दस्तावेज भी भेजे।

आरोप है कि उसने कहा कि वह तीन महीने का किराया और 20 हजार रुपये एडवांस देगा। इसके लिए ठग ने महिला को व्हाट्सएप पर क्यूआर कोड भेजा, जिसे स्कैन करते ही महिला के खाते से 80 हजार रुपये कट गए। प्रेमनगर थानाध्यक्ष मनोज नैनवाल ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here