शहीद कर्नल के बेटे का VIDEO वायरल, जिंदगी अपने दम पर जी जाती है, दूसरे के कंधों पर तो जनाजे उठते हैं

मणिपुर में उग्रवादियों के हमले में शहीद कर्नल के पांच साल के बेटे अबीर त्रिपाठी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसको देख हर किसी की आंखें नम है। बता दें कि पांच साल के अबीर मणिपुर में हुए उग्रवादी हमले में पिता कर्नल त्रिपाठी और मां के साथ इस दुनिया को अलविदा कह गए। वहीं अब अबीर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में अबीर गर्व से कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि ‘जिंदगी अपने दम पर जी जाती है..दूसरे के कंधों पर तो जनाजे उठते हैं।’ आखिर में अबीर अपना हाथ उठाकर जोर से इंकलाब की आवाज बुलंद करते दिखाई दे रहे हैं।

आपको बता दें कि यह घटना उस वक्त हुई जब कर्नल विप्लव त्रिपाठी रोजाना की तरह चेक पोस्ट का निरीक्षण करने निकले थे। यह उनके रूटीन का हिस्सा था, लेकिन शनिवार को उनका परिवार भी साथ था। पत्नी अनुजा और बेटा विप्लव भी उनके साथ गाड़ी में मौजूद थे. जब उग्रवादियों ने पहले विस्फोट और फिर दनादन गोलियां दाग कर पूरे परिवार को मौत की नींद सुला दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक सबसे पहले कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव की गाड़ियों के काफिले में आगे चल रही गाड़ी में ब्लास्ट हुआ। बीच वाली गाड़ी में वह खुद अपने परिवार के साथ बैठे हुए थे। ब्लास्ट के बाद दोनों बची हुई गाड़ियों पर उग्रवादियों ने गोलियों की बौछार करना शुरू कर दिया। कर्नल विप्लव और उनकी पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बेटा गंभीर रूप से घायल था लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।सेना के विशेष विमान से रायगढ़ लाया जाएगा शवकर्नल विप्लव अपने परिवार के बड़े बेटे थे।

बता दें कि शहीद कर्नल का एक छोटा भाई भी है जो सेना में ऑफिसर है। छोटा भाई भी मणिपुर में पदस्थ है। वे फिलहाल छुट्टियों में रायगढ़ आए हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here