उत्तरकाशी के नए एसपी प्रदीप राय ने संभाली कुर्सी, इससे पहले निभा चुके हैं अहम जिम्मेदारियां

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी के नए एसपी आईपीएस प्रदीय राय ने अपनी कुर्सी संभाल ली है। बता दें कि बीते दिन 13 आईपीएस समेत 28 अधिकारियों के तबादले किए गए थे जिसमे उत्तरकाशी के एसपी रहे मणिकांत मिश्रा को एसडीआरएफ देहरादून भेजा गया तो वहीं हरिद्वार में एसपी ट्रैफिक की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रदीप राय को उत्तरकाशी का नया एसपी बनाया गया है।

प्रदीप राय इससे पहले निभा चुके हैं अहम जिम्मेदारियां

आपको बता दें कि प्रदीप राय इससे पहले अहम जिम्मेदारियां निभा चुके हैं। उन्होंने हरिद्वार में एसपी ट्रैफिक और एसपी क्राइम कुंभ की जिम्मेदारी भी निभाई. प्रदीप राय दिसंबर 2006 में उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में सीओ सिटी पद पर तैनात रहे. 2007 में उत्तरकाशी पोस्टिंग मिली. 2008 में हरिद्वार जिले के मंगलौर के सर्किल ऑफिसर रहे. इसके बाद प्रदीप राय उधमसिंह नगर जिले के बाजपुर और रुद्रपुर में सीओ सिटी रहे. इसके बाद प्रदीप राय पुलिस मुख्यालय में तैनात रहे. यहीं से वो देहरादून में एसपी ट्रैफिक रहे और उसके बाद देहरादून SP सिटी रहे.

प्रदीप राय मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले

आपको बता दें कि प्रदीप राय 2002 बैच के PPS हैं. प्रमोशन के बाद ये IPS बने। प्रदीप राय ने 2005 में उत्तराखंड पुलिस ज्वाइन की थी. प्रदीप राय मूल रूप से उत्तर प्रदेश के वाराणसी मंडल के गाजीपुर के रहने वाले हैं. उन्होंने गोरखपुर से बीएससी की. इलाहाबाद से एलएलबी और एलएलएम किया है. पढ़ाई पूरी करने के बाद पुलिस की नौकरी से पहले सेबी के लॉ अफसर रहे. उनका प्रमोशन हुआ और वो आईपीएस बने। अब को वर्तमान में उत्तरकाशी एसपी का कार्यभार संभाल रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here