उत्तरकाशी : 6 साल के बच्चे को उठा ले गया गुलदार, जानिए फिर क्या हुआ

guldar

उत्तरकाशी : उत्तराखंड में गुलदार का आतंक जारी है। बता दें कि धरासू रेंज के अंतर्गत दुदारका गांव में रविवार को गुलदार एक 6 साल के बच्चे को उठा ले गया। बच्चा घर के पास खेल रहा था। वो जोर से चीखा तो आस पास के लोग मौके पर पहुंचे और बच्चे को छुड़ाने के लिए उसकी ओर दौड़े। ग्रामीणों ने पत्थर फेंके जिससे गुलदार बच्चे को छोड़कर भाग गया। घायल 6 साल के बच्चे को लेकर परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ पहुंचे। जहां डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे की हालत खतरे से बाहर है। इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई है।

आपको बता दें कि धरासू रेंज के अंतर्गत पट्टी भंडारस्यूं के लुदारका गांव में रविवार को 6 साल का अमन घर के पास दोस्तों के साथ खेल रहा था कि अचानक गुलदार उसे जबड़े में दबाकर ले गया। बच्चा जोर से चीखा चिल्ला तो परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने गुलदार पर पत्थर फेंका जिसके बाद गुलदार बच्चे को छोड़कर भाग गया।

मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले भी ब्रह्मखाल, कुमारकोट, तराकोट मोटर मार्ग पर कई दुपहिया वाहन चालकों पर हमला कर चुका है। साथ ही कई मवेशियों को भी निवाला बना चुका है। रेंज अधिकारी नागेंद्र रावत ने कहा कि वन विभाग की टीम नियमित रूप से गश्त कर रही है। कैमरे लगाए गए हैं और गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए गए हैं। जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक से अनुमति के लिए पत्र भेजा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here