उत्तराखंड: पुलिस में बड़े स्तर पर होंगे तबादले, इस दिन तक जारी होगी लिस्ट

देहरादून: 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में राजनीति दलों के साथ ही चुनाव आयोग भी जुटा है। चुनाव आयोग ने तीन साल तक एक ही जिले में सेवाएं देने वाले अधिकारियों के तबादले करने के निर्देश दिए हैं। इस आदेश के तहत कई अधिकारियों के तबादले हो भी चुके हैं। पुलिस में भी बड़े स्तर पर एक साथ तबादलों की तैयारी चल रही है।

बीते चार साल में से तीन साल एक ही जिले में काटने वाले पुलिस अधिकारियों के तबादले इस माह के अंत तक हो जाएंगे। चुनाव को देखते हुए पुलिस मुख्यालय इसकी तैयारी कर रहा है। प्रदेश में जनवरी प्रथम सप्ताह तक विधानसभा चुनाव आचार संहिता लगने की उम्मीद है। इसी क्रम में निर्वाचन आयोग बीते चार साल में से तीन साल एक ही जिले में बिताने वाले कार्मिकों को बदलने के आदेश जारी कर चुका है।

पुलिस में भी इंस्पेक्टर रैंक से ऊपर एसपी तक के अधिकारियों के तबादले की कसरत शुरू हो गई है। इसमें एक एसपी और एक कमांडेंट भी शामिल है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि इस माह के अंत तक चुनाव आचार संहिता के मानकों में आने वाले अधिकारियों के तबादले पूरे करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में पिछले दिनों गढ़वाल रेंज के इंस्पेक्टरों के तबादले हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here