उत्तराखंड : इस जेल में कैदी कोरोना पाॅजिटिव, रिहाई की चल रही थी तैयारी

देहरादून: राज्य के लगभग सभी जिलों में क्षमता से अधिक कैदी बंद हैं। ऐसे में जेलों में लगातार कोरोना का खतरा बना हुआ है। हाईकोर्ट जेलों से कैदियों के हरहाई के आदेश दिए हैं। जेलों में इसको लेकर तैयारी भी चल रही है, लेकि देहरादून की सुद्धोवाला जेल में उससे पहले ही एक कैदी कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है। इससे जेल में हडकंप मच गया है। पिछले साल भी जेल में कोरोना के कई मामले सामने आए थे।

सुद्धोवाला जेल में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा मंडराने लगा है। यहां एक कैदी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे जेल के बाकी कैदियों और स्टाफ में हड़कंप की स्थिति है। संक्रमित कैदी को दून अस्पताल में भर्ती किया गया है। गत वर्ष कोरोना की पहली लहर में भी सुद्धोवाला जेल में कई कैदी संक्रमित पाए गए थे। जेल अधीक्षक आरएस कोठारी ने बताया कि गुरुवार को एक कैदी को रिहा किया जाना था।

हाई कोर्ट का आदेश है कि रिहा करने से पहले कैदी की कोरोना जांच अवश्य कराई जाए। इसी आदेश के अनुपालन में कैदी की जांच कराई गई तो पता चला कि वह कोरोना संक्रमित है। इसके बाद कैदी को एंबुलेंस से दून अस्पताल पहुंचाया गया। एहतियात के तौर पर आज पूरे जेल परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा। साथ ही संक्रमित कैदी के संपर्क में आए कैदियों की जांच कराई जाएगी। कोरोना के मद्देनजर अन्य कैदियों की भी निगरानी की जा रही है। जिससे किसी भी कैदी में लक्षण नजर आने पर तत्काल उसकी जांच और उपचार की व्यवस्था की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here