उत्तराखंड : परिवहन निगम ने बस सेवा चालू कर क्षेत्रवासियों के साथ किया बड़ा माजक

लालकुआं : लालकुआं में परिवहन निगम द्वारा चालु की गई लालकुआं टू दिल्ली बस सेवा पर राजनीति शुुरू हो गई है। कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि लालकुआं तहसील मुख्यालय होने के बाद भी आज तक क्षेत्र में बस स्टैंड न होने की वजह से आने जाने वाले यात्रियों को बसों को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं पर परिवहन निगम ने बस सेवा चालू कर क्षेत्रवासियों के साथ बड़ा माजक किया है।
यहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रामा मिश्रा ने कहा कि लालकुआं नगर ऐतिहासिक एवं औद्योगिक नगरों के रूप में देखा जाता है। लगभग 3 लाख की आवादी वाला यह नगर आज भी मौलिक सुविधाओं से वंचित है. नैनीताल बरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर वसा लालकुआ प्रमुख शहरों में एक है परंतु इस नगर का दुर्भाग्य ही है कि इस नगर में बस स्टैंड का निर्माण नही हो सका जिस कारण यहां से यात्रा करने वाले हजारों यात्रियो को प्रतिदिन सड़क के किनारे धूप व बरसात कडकडाती ठंड के मौसम में खुले में खड़े रहकर बसों का इंतजार करना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश कि डबल इजंन सरकार के वर्तमान में विधायक है जिनका विधानसभा क्षेत्र लालकुआं है जिनके विधायक बनने के बाद लोगो को एक उम्मीद बंधी थी कि शायद अब लालकुआं में बस स्टैंड बन जायेगा लेकिन उन्होंने भी लालकुआं के लोगो की इस समस्या की ओर ध्यान नही दिया। उनके तीन वर्ष से अधिक बीत जाने के बाद भी नगर में बस स्टैंड बनवाने की याद नही आई। हालांकि पूर्व सरकार के मंत्री रहे हरीश चन्द्र दुर्गापाल एव उनके कार्यकाल में लालकुआं में बस स्टैंड के निर्माण कराये जाने के प्रयास किये थे लेकिन सरकार बदलने के बाद काम हो नहीं पाया था उन्होंने कहा कि आज भी जो सांसद विधायक है वह भी बस स्टैंड के लिए जगह की बात को लेकर इस समस्या के प्रति गंभीर नही दिखाई दे रहे हैं।

इधर, समाजसेवी हेमवती नंदन दुर्गापाल ने कहा कि लालकुआं वासियों के लिए बड़ा दुर्भाग्य है प्रदेश में डबल इजंन सरकार होने के बाद भी क्षेत्र में बस स्टैंड नहीं है उन्होंने कहा कि बिना बस स्टैंड परिवहन विभाग ने दिल्ली बस सेवा चलु कर एक सौगात तो दी परंतु क्षेत्रवासियों बहुत बड़ी मजाक की है उन्होंने कहा कि लालकुआ वासियों कि जो वर्षो पुरानी मांग है उस पर ध्यान नही दिया है उन्होंने क्षेत्रीय विधायक व सरकार से मांग की है कि लालकुआं क्षेत्र में जल्द से जल्द बस स्टैंड का निर्माण कराया जाए जिससे आने जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here