उत्तराखंड: युवाओं के लिए खुशखबरी, कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

देहरादून: राज्य में लगातार भर्तियां निकल रही हैं। कुछ भर्तियां चल रही हैं। जबकि कुछ की प्रक्रिया जारी है। अब सरकार ने विभिन्न विभागों में इंजीनियरिंग की भर्ती निकाली है। जूनियर इंजीनियरों के 776 पदों पर भर्ती के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। उम्मीदवारों को राज्य सरकार के आदेश के तहत अधिकतम आयु सीमा में एक वर्ष की छूट दी जाएगी।

आयोग ने ग्रामीण निर्माण विभाग में 182 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके साथ ही सिंचाई विभाग में 49, लघु सिंचाई विभाग में 39, पंचायती राज विभाग में 21, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में 79, लोक निर्माण विभाग में 222, विद्युत सुरक्षा विभाग में नौ, आवास विभाग में 139 और कृषि विभाग में 36 जूनियर इंजीनियरों की भर्ती निकाली है। इन सभी पदों के लिए 17 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

जूनियर इंजीनियर भर्ती की परीक्षा 14 शहरों में कराई जाएगी। इसके लिए आयोग ने अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, हल्द्वानी, खटीमा, रुद्रपुर, पिथौरागढ़, देहरादून, गोपेश्वर, हरिद्वार, नई टिहरी, रुद्रप्रयाग, श्रीनगर और उत्तरकाशी में परीक्षा केंद्र चुनने का विकल्प उम्मीदवारों को दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here