उत्तराखंड : STF की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख की स्मैक के साथ एक गिरफ्तार

देहरादून : उत्तराखण्ड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु STF द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत आज 298 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 1 नफर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड अशोक कुमार द्वारा राज्य के युवाओं तथा स्कूली छात्र-छात्राओं के मध्य नशे की प्रवृति की रोकथाम तथा अवैध नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही के लिए एसटीएफ के अधीन एन्टी ड्रग टास्क फोर्स (ADTF) का गठन किया गया है। जिसके द्वारा लगातार अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम हेतु नशा तस्करों की धड़पकड़/गिरफ्तारी की जा रही है।

इसी क्रम में हरिद्वार जिले में नियुक्त ADTF टीम द्वारा कुआंखेड़ा पुलिस पीकेट से 200 मीटर लक्सर की ओर मोहम्मदपुर बुजुर्ग गांव जाने वाले रास्ते के पास लक्सर रोड पर चैकिग करते हुए अभियुक्त शहजाद पुत्र तासीन उर्फ भूरा निवासी ग्राम जैनपुर कला उर्फ लादपुर थाना कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार उम्र 32 वर्ष को 298 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त स्कूटी से उक्त नाजायज स्मैक तस्करी कर रहा था। ADTF टीम द्वारा स्थानीय लक्सर पुलिस को साथ लेकर चैकिंग अभियान चलाते हुये अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये अभियुक्त के विरुद्ध कोतवाली लक्सर में अभियोग पंजीकृत कर घटना में प्रयुक्त स्कूटी संख्या UK 17 H 7747 को सीज कर दिया है । पूछताछ में अभियुक्त उपरोक्त ने बताया कि वह मुनाफे के लिए यह स्मैक बेचने का काम करता है। और धन के लालच में आकर यह कार्य कर रहा था।

प्रभारी एसटीएफ उत्तराखण्ड द्वारा जनता से अपील की है कि वे नशे से दूर रहें। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा एक धीमा जहर है जिससे खुद भी बचें तथा अपने बच्चों को भी सुरक्षित रखें। नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु पर तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एसटीएफ उत्तराखण्ड से सम्पर्क करें।

गिरफ्तार अभियुक्त

शहजाद पुत्र तासीन उर्फ भूरा निवासी ग्राम जैनपुर कला उर्फ लादपुर थाना कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार उम्र- 32 वर्ष

बरामदगी का विवरण

298 ग्राम अवैध स्मैक (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत करीब 30 लाख)

एक स्कूटी संख्या UK 17 H 7747

गिरफ्तारी एडीटीफ/एसटीएफ पुलिस टीम

उप निरीक्षक प्रियंका भारद्वाज

हे. का. (प्रो) बाबू खान

हे. का. प्रताप दत्त

आरक्षी 771 नापु अनूप नेगी

स्थानीय लक्सर पुलिस टीम

उपनिरीक्षक नवीन पुरोहित

का. 1319 रणवीर सिंह

का. अनिल चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here