उत्तराखंड: आज और कल बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, पूरी तरह ठप रहेगा कामकाज


देहरादून: सरकारी बैंकों के निजीकरण के खिलाफ नौ बैंक संगठनों के महासंघ युनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस (UFBU) ने आज और कमल दो दिन राष्ट्रीयकृत बैंकों के बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल का ऐलान किया है। हड़ताल के कारण इन बैंकों में 16 और 17 दिसंबर को कोई कामकाज नहीं होगा। बैंकों की इस हड़ताल को उत्तराखंड ग्रामीण बैंकों ने समर्थन देने का फैसला लिया है।

बैंककर्मियों ने कहा है कि शीतकालीन सत्र में बैंकिंग अधिनियमों में परिवर्तन कर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण करने की सरकार की मंशा का हम सख्त विरोध करते हैं। लंबे समय से आंदोलन करने के बाद भी सरकार की ओर से कोई सकारात्मक फैसला न लेने की वजह से दो दिवसीय हड़ताल करने का फैसला लिया गया है।

16-17 दिसंबर को राष्ट्रीयकृत बैंकों के बैंककर्मी एस्लेहाल स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के सामने हड़ताल कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। बैंककर्मियों ने कहा कि बैंकों का निजीकरण होने से बैंककर्मियों के साथ ही लोगों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। यूएफबीयू के संयोजक समदर्शी बड़थ्वाल ने कहा कि बैंकों का निजीकरण कर सरकार कॉर्पाेरेट पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here