उत्तराखंड: यहां बिना मास्क के जाने पर रोक, ओमीक्रॉन ने बढ़ाई टेंशन

देहरादून: कोरोना के ओमिक्रॉन वायरस ने टेंशन बढ़ा दी है। इसको देखते हुए कॉर्बेट पार्क में भी सतर्ककता बढ़ा दी है। जिम कॉर्बेट पार्क में हाईअलर्ट कर दिया गया है। पार्क निदेशक ने कॉर्बेट में पांच महीने बाद फिर से कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों और पर्यटकों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। वहीं ढिकाला समेत सभी प्रवेश द्वार पर स्क्रीनिंग के निर्देश दिए हैं।

कॉर्बेट निदेशक राहुल ने कोरोना के बदले स्वरूप ओमिक्रोन पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर में सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही कॉर्बेट में पर्यटन व्यवस्था संचालित की गई। दूसरी लहर में भी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया गया। हालांकि इस बीच कई महीनों तक पार्क को बंद करना पड़ा।

संक्रमण की दर घटने पर सरकार के आदेश के अनुसार ही पर्यटकों को छूट दी गई। अब कोराना के नए स्वरूप ओमिक्रोन से खतरा पैदा हो रहा है। खतरे को देखते हुए कॉर्बेट पार्क में मास्क, सेनेटाइजेशन, गेस्ट हाउसों में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का निर्णय लिया गया है। हालांकि सरकार की गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है।

फिलहाल कर्मचारी, अधिकारी व पर्यटकों को मास्क अनिवार्य पहनने को कहा गया है। कहने के बाद भी मास्क नहीं पहनने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वायरस को लेकर पर्यटक भी मानकों का पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here