लेखपाल पटवारी लीक मामले में दो और गिरफ्तार, प्रिंटर, मोबाइल बरामद

paper leak

 

उत्तराखंड लेखपाल पटवाली भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस मामले की जांच कर रही SIT  ने दो और अभियुक्तों को हिरासत में लिया है। इन दोनों की निशानदेही पर पेपर का प्रिंट आउट निकालने में प्रयोग किए गए प्रिंटर्स और अन्य सामान बरामद किए हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में एसटीएफ ने उत्तराखंड लेखपाल पटवारी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का खुलासा किया था। इसके बाद सरकार ने इस मामले की जांच SIT को दे दी गई थी। इस SIT को SSP हरिद्वार अजय सिंह हेड कर रहें हैं। अजय सिंह ने ही UKSSSC पेपर लीक का खुलासा किया था।

अजय सिंह की अगुवाई में SIT ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम दीपक और सौरभ हैं। ये दोनों ही पेपर लीक गैंग के साथ थे। इन दोनों ने पेपर लीक के बाद प्रिंटर खरीदा और पेपर की फोटोस्टेट निकाली। इसके बाद इन दोनों ने ही अभ्यर्थियों को ये पेपर उपलब्ध कराए। बिहारीगढ़ रिजार्ट में इन दोनों ने अभ्यर्थियों के पेपर सॉल्व करने के दौरान चौकीदारी की। पेपर सॉल्व हो जाने के बाद इन दोनों ने ही सभी अभ्यर्थियों से सॉल्व किए गए पेपर वापस लिए और उनको जलाया।

इन्ही दोनों आरोपियों के पास से अभ्यर्थियों से ली गई रकम का हिसाब किताब भी मिला है। SIT  ने ये पूरा रिकॉर्ड इन दोनों से बरामद किया है।

इन दोनों के निशानदेही पर दिल्ली के द्वारका के उस फ्लैट की जानकारी भी मिली है जिसमें कुछ अभ्यर्थियों को ले जाकर पेपर सॉल्व कराया गया था।

यही नहीं SIT ने पेपर लीक में शामिल राजपाल के रिश्तेदार की बोलेरो गाड़ी और पेपर के फोटो लेने वाले मोबाइल सम्बन्धित साक्ष्य भी बरामद किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here