उत्तराखंड : दहेज की मांग पूरी न होने पर दिया तीन तलाक, घर से निकाला, मारपीट का आरोप

देहरादून। तीन तलाक पर सख्त कानून बनने के बाद भी एक के बाद एक करके कई मामले सामने आ रहे हैं। उत्तराखंड में भी लगातार तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। किसी को कानून का खौफ नहीं है। ताजा मामला देहरादून के पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र का है जहां दहेज की मांग पूरी न होने पर एक पति ने तीन तलाक दे दिया। पत्नी ने पति पर मारपीट का आरोप लगाया है औरसाथ ही जेठ पर मारपीट के लिए पति को उकसाने का आरोप लगाया है। फिलहाल, कोतवाली पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर उसके पति और जेठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। महिला का ये भी आरोप है कि उसका पति उसका यौन शोषण भी करता था।

दरअसल, विकासनगर की रहने वाली महिला ने बताया कि उसकी शादी गोरखपुर निवासी कुर्बान अली के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही आरोपित दहेज लाने के लिए मारपीट करने लगा। महिला का आरोप है कि कुर्बान अली उसका मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न भी करता था। जबरदस्ती उसका यौन शोषण किया जाता था। 17 जुलाई 2021 को आरोपित ने उसे घर से निकालते हुए तीन बार तलाक कहते हुए तलाक दे दिया।

महिला ने बताया कि उसका जेठ भी उसके पति को मारपीट करने के लिए उकसाता था। पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान ने बताया कि आरोपित कुर्बान अली व उसके बड़े भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here